बहराइच : बारात में नृत्य के दौरान मिट्टी का ढेला फेंकने पर हुआ विवाद

बहराइच : बारात में नृत्य के दौरान मिट्टी का ढेला फेंकने पर हुआ विवाद

अमृत विचार, बहराइच । पयागपुर थाना क्षेत्र के रामनगर पुरवा गांव में शनिवार रात को श्रावस्ती जनपद से बारात आई थी। रात में नृत्य के दौरान गांव के लोगों ने मिट्टी का ढेला फेंक दिया। इससे विवाद शुरू हो गया और ग्रामीणों ने बारातियों की पिटाई कर दी। कुर्सियों में तोड़फोड़ की, जिसमें दूल्हे के भाई समेत चार लोग घायल हो गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

श्रावस्ती जनपद के इकौना थाना अंतर्गत ग्राम विशुनापुर बीरपुर निवासी चंद्रिका प्रसाद पुत्र बेचू दयाल के बेटे अंकित मिश्रा का विवाह पयागपुर थाना क्षेत्र के राम उग्गरपुरवा गांव से तय हुआ था। तय कार्यक्रम के मुताबिक शनिवार को श्रावस्ती से पयागपुर थाना क्षेत्र में बरात पहुंची। रात 12 बजे के आसपास नृत्य कार्यक्रम चल रहा था। तभी गांव के कुछ लोगों ने मिट्टी का ढेला फेंक दिया। इसको लेकर दूल्हे पक्ष के लोग नाराज हो गए और आपस में ही विवाद शुरू कर बरात में जमकर मारपीट शुरु कर दिये। मारपीट में चंद्रिका प्रसाद दूल्हे का भाई, दिलीप फूफा, ननकू और राजेश घायल हो गए। मारपीट की सूचना गांव के लोगों ने पुलिस को दी। प्रभारी निरीक्षक श्यामदेव चौधरी पुलिस बल के साथ रात में गांव पहुंचे। पुलिस ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां हालत गंभीर होने पर सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पीड़ित पक्ष की ओर से थाने में तहरीर दी गई। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मारपीट का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि रात में विवाह कार्यक्रम भी सकुशल निपट गया।

दो बार हुआ विवाद

जिला अस्पताल में भर्ती दूल्हे के पिता चंद्रिका प्रसाद मिश्रा ने बताया कि रात में बरात के दौरान नृत्य कार्यक्रम चल रहा था। ग्रामीणों ने द्वार पूजा से पहले और इसके बाद द्वार पूजा के बाद विवाद किया। उन्होंने बताया कि काफी संजीदगी से विवाह हो सका, नहीं तो विवाह भी टल सकता था।

ये भी पढ़ें - बहराइच : मेडिकल स्टोर बंद कर घर जा रहे दवा व्यवसाई पर बाइक सवारों ने किया हमला, हालत गंभीर