बहराइच : विवाहिता की गला दबाकर हत्या, पति समेत चार पर केस

बहराइच : विवाहिता की गला दबाकर हत्या, पति समेत चार पर केस

अमृत विचार, बहराइच । जनपद के तुलसीराम पुरवा गांव निवासी एक विवाहिता की ससुराल के लोगों ने दहेज के लिए गला दबाकर हत्या कर दी। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे मायके के लोगों ने दहेज में टीवी, फ्रिज और नकदी न देने पर गला दबाकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया। पुलिस ने पति समेत चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

लखीमपुर खीरी जनपद के कोतवाली धौरहरा क्षेत्र के होल्लाल गढ़ गांव निवासी सतीश कुमार वर्मा ने मोतीपुर थाने में तहरीर दी। उनका कहना है कि उन्होंने अपनी बेटी प्रांसी का विवाह दो वर्ष पूर्व थाना क्षेत्र के ग्राम तुलसीरामपुरवा गांव निवासी आनंद वर्मा के साथ किया था। विवाह के समय दहेज भी दिया, लेकिन ससुराल के लोग और दहेज की मांग कर बेटी को प्रताड़ित कर रहे थे। रविवार शाम को दहेज के लिए बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फंदे से लटका दिया। पड़ोसियों के द्वारा उन्हें घटना की जानकारी हुई।

प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि सतीश कुमार वर्मा की तहरीर पर पति, ससुर, और देवर समेत चार के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या, दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी। वहीं घटना के बाद से सभी नामजद आरोपी फरार हो गए हैं।

ये भी पढ़ें -