अयोध्या: अनाज, बर्तन, चौका-बेलन समेत घर गृहस्थी का सामान कुर्क, पूराकलंदर पुलिस ने की कार्रवाई, जानें मामला

अयोध्या: अनाज, बर्तन, चौका-बेलन समेत घर गृहस्थी का सामान कुर्क, पूराकलंदर पुलिस ने की कार्रवाई, जानें मामला

अयोध्या/अमृत विचार। गत वर्ष पूराकलंदर थाना क्षेत्र के फिरोजपुर गाँव में हुई वीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ़ मोहित की हत्या के मामले में मृतक की मां विमला सिंह की ओर से आईजी को शिकायत के बाद पूराकलंदर थाना पुलिस को कार्रवाई की याद आई है। पुलिस ने एक साल से फरार चल रहे आरोपियों के घर-गृहस्थी का सामान ही नहीं, चौका-बेलन और बर्तन आदि कुर्क किया है।  

गौरतलब है कि 5 मई 2022 को हुई इस वारदात में बलवा, मारपीट, जानलेवा हमला, हत्या आदि की धारा में दस लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। मृतक की मां की ओर से आईजी प्रवीण कुमार को दी गई शिकायत में कहा गया था कि पुलिस ने केवल छह लोगों को गिरफ्तार किया और मिलीभगत के चलते गिरफ्तार लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया। 

बाकी के संबंध में अभी भी विवेचना प्रचलित होने और इनके फरार होने की बात कही जा रही है, जबकि अदालत ने फरार आरोपियों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई के निर्देश दिया है। प्रकरण में आईजी ने विवेचक और थाना पुलिस की क्लास ली। जिसके बाद पुलिस ने तेजी दिखाते हुए कुर्की की कार्रवाई ही नहीं की बल्कि घर में जो कुछ मिला सब कुर्क कर लिया। 

पुलिस कार्यालय ने बताया कि फरार सोनी सिंह, प्रीती सिंह, मिथिलेश सिंह व अंकिता सिंह निवासीगण फिरोजपुर के घर से तख्ता, बक्सा, डिब्बा, सोफा, टीवी, फर्जी, वाशिंग मशीन, सिलेंडर, पीढा, बिस्तर, गेंहू, चौका-बेलन, खरवट्टा, कपडा आदि लगभग 50 हजार कीमत का सामान कुर्क किया है।

ये भी पढ़ें -लखनऊ : इकाना स्टेडियम प्रशासन पर FIR दर्ज, होर्डिंग गिरने से मां-बेटी की हुई थी मौत