CM योगी ने उद्यमी मित्रों को बांटे नियुक्ति पत्र, बोले - वन ट्रिलियन इकॉनमी बनाने में आपका सहयोग जरूरी 

CM योगी ने उद्यमी मित्रों को बांटे नियुक्ति पत्र, बोले - वन ट्रिलियन इकॉनमी बनाने में आपका सहयोग जरूरी 

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने 102 उद्यमी मित्रों को नियुक्ति पत्र वितरित किये। इस मौके पर 'औद्यौगिक विकास और खाद्य प्रसंस्करण नीति' के अंतर्गत 232 करोड़ रुपये की प्रोत्साहन राशि का भी वितरण सीएम योगी ने किया। उन्होंने सभी उद्यमी मित्रों को उनकी नियुक्ति के लिए बधाई दी। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बनने की तरफ अग्रसर है। उन्होंने कहा कि यूपी में हमें वन ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी के सपने को साकार करना है और इसके लिए सभी उद्यमी मित्रों का शत-प्रतिशत सहयोग आवश्यक है। 

सीएम ने कहा कि पीएम के विज़न में हमने यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का सफलतापूर्वक आयोजन किया। इसके जरिये प्रदेश में 30 लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश आया है। उन्होंने कहा कि उद्यमी मित्र उद्योगपतियों और सरकार के बीच समन्वय का काम करेंगे। साथ ही उन्हें इस बात का भी ख़याल रखना है कि इंडस्ट्री को लेकर किसी भी तरह की परेशानी किसी भी स्तर पर निवेशकों को पेश ना आये। उन्होंने कहा कि प्रदेश अब बदल रहा है। निवेशकों का भरोसा बीते 6 साल में यूपी पर मजबूत हुआ है। आज गुंडा तो दूर कोई नेता भी चुनाव के लिए किसी व्यापारी से चंदा नहीं मांगता है। उन्होंने कहा कि उद्यमी मित्रों को सरकार और प्रदेश की यही साख बरक़रार रखनी है। सीएम ने कहा कि अभी आप अपने मानदेय को अहमियत ना दें बल्कि हमारे साथ जुड़ने के अवसर को देखें और आगे चलकर सरकार आपकी सभी जरूरतों का ध्यान रखेगी। 

कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने उद्यमी मित्रों से कहा कि हमने 100 विकास खण्डों में सीएम फेलो की नियुक्ति की थी। इसके सार्थक परिणाम आने लगे हैं। उन्होंने कहा कि अब प्रत्येक विकास खंड में सरकारी योजनाओं का सफलतापूर्वक संचालन हो रहा है और अधिकारी भी अपना काम पूरी ईमानदारी से कर रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि सभी उद्यमियों की समस्याओं का दिवस वार निस्तारण करवाना और प्रदेश में इंडस्ट्री के सुगम संचालन को सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी आपके कन्धों पर है।      

ये भी पढ़ें -वाराणसी पहुंचे अमिताभ ठाकुर, कहा - PM के संसदीय क्षेत्र में नहीं हुआ कोई विकास