UP News: अतीक अहमद के बेटे उमर से जेल में पूछताछ करेगी एसटीएफ, जानें मामला

UP News: अतीक अहमद के बेटे उमर से जेल में पूछताछ करेगी एसटीएफ, जानें मामला

लखनऊ, अमृत विचार। यूपी एसटीएफ लखनऊ जेल में अतीक के बेटे उमर से पूछताछ की तैयारी कर रही है। एसटीएफ यह कदम कुछ दिनों पहले लखनऊ के गोमतीनगर इलाके से गिरफ्तार किए गए अतीक अहमद के अधिवक्ता विजय मिश्र की जेल में उमर से मुलाकात होने की जानकारी के बाद उठा रही है।

एसटीएफ को पता चला है कि इस अधिवक्ता ने लखनऊ जेल में अतीक के बेटे उमर से भेंट कर उसकी बेनामी संपत्तियों के बारे में जानकारी ली थी। इसके बाद अधिवक्ता ने अशरफ की पत्नी जैनब और उसके भाई सद्दाम को लखनऊ बुलाया था। एसटीएफ को पता चला है कि जैनब के साथ बुर्का पहने हुए दो और महिलाएं थीं। विजय मिश्रा की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही यह तीनों लापता हो गईं।

विजय मिश्रा को गिरफ्तार करने के बाद एसटीएफ व प्रयागराज पुलिस ने अतीक के परिवार के बाकी के लोगों को तलाश करने की मुहिम तेज कर दी है। एसटीएफ को संकेत मिले हैं कि जैनब, सद्दाम और दोनों लड़कियों के लखनऊ और उसके आसपास ही कहीं छिपे हुए हैं। यह भी पता चला है कि सद्दाम बीते कई दिनों से दिल्ली के शाहीनबाग इलाके में छिपा था।

एसटीएफ अफसरों के अनुसार अभी तक की जांच में यह सामने आ चुका है कि उमर और असद लखनऊ में अतीक की संपत्तियों का काम देखते थे। उमर और असद का लखनऊ के एक बिल्डर को धमकाने में भी नाम आ चुका है। एसटीएफ के मुताबिक अतीक ने लखनऊ में कई बेनामी संपत्तियां बिल्डरों के नाम से ली थीं। इन सभी संपत्तियों की जानकारी केवल उमर और असद को थी।

यह भी पढ़ें:-सुल्तानपुर: तालाब में नहाने उतरे दो कांवड़ियों की डूबने से मौत