UP T-20 League :  मेरठ की पांचवी जीत, मिली Second पोजीशन 

UP T-20 League :  मेरठ की पांचवी जीत, मिली Second पोजीशन 

कानपुर, अमृत विचार। स्वास्तिक चिकारा और रितुराज शर्मा के शतकीय साझेदारी के दम पर मेरठ मेवरिक्स ने काशी रुद्राश को सात विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए काशी ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए थे। जिसके जवाब में खेलने उतरी मेरठ मेवरिक्स की टीम ने 17वें ओवर की चौथी गेंद पर तीन विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाकर मैच जीत लिया। मेरठ की ओर से स्वास्तिक ने 66 और रितुराज शर्मा ने 63 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच 133 रनों की साझेदारी हुई। लीग में सात मैंचों में मेरठ की यह पांचवीं जीत है। रितुराज शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

यूपी टी-20 लीग में शनिवार को खेले गए 20वें मैच में मेरठ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। काशी टीम को पहला झटका ओपनर बल्लेबाज शिवा सिंह के रूप में लगा। दूसरे ओवर में ही कुनाल यादव की गेंद पर शिवा सिंह (6) आउट हो गए। वह शॉट लगाने के चक्कर में शोएब सिद्दीकी को कैच थमा बैठे। 9वें ओवर में टीम के 73 के स्कोर पर विक्रांत चौधरी की गेंद पर काशी के कप्तान करण शर्मा (20) ने दिव्यांश जोशी को कैच थमा दिया। 13वें ओवर की अंतिम गेंद पर काशी की टीम को शिवम बंसल के रूप में तीसरा झटका लगा। शिवम बंसल (69) के स्कोर पर यश गर्ग की गेंद पर रिंकू सिंह को कैच दे बैठे। शिवम ने 40 गेंद पर 8 चौके और तीन छक्के लगाए। 16वें ओवर में यश गर्ग की गेंद पर प्रिंस यादव (25) ने दिव्यांश जोशी को कैच थमा दिया। 20वें ओवर में कार्तिक त्यागी की गेंद पर पर्व सिंह (8) बोल्ड हो गए। काशी ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 155 रन बनाए।

मेरठ के गेंदबाज यश गर्ग ने दो, कुनाल यादव, कार्तिक त्यागी व विशाल चौधरी ने एक-एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरे मेरठ के बल्लेबाज स्वास्तिक चिकारा और रितुराज शर्मा ने धमाकेदार शुरुआत दी। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी हुई। 15वें ओवर में दीपांशु यादव की गेंद पर स्वास्तिक ने शिवा सिंह को कैच दे दिया। स्वास्तिक चिकारा ने 47 गेंद पर छह चौके और तीन छक्कों के दम पर 66 रनों की पारी खेली। इसी ओवर में दीपांशु यादव ने रितुराज को क्लीन बोर्ड कर दिया। रितुराज ने 40 गेंद में छह चौके और तीन छक्के की मदद से 63 रनों की पारी खेली। 17वें ओवर में पहली गेंद पर रिंकू सिंह (7) आउट हो गए। मेरठ के बल्लेबाज दिव्यांश जोशी ने 7 गेंद में 15 और ओवैस अहमद ने एक रनों की नाबाद पारी खेली। मेरठ ने 16.4 ओवर में तीन विकेट खोकर 156 रन बना लिए। काशी के दिपांशु यादव ने मेरठ के तीनों विकेट झटके।

7 में 5 मुकाबले जीतकर दूसरे पायदान पर मेरठ
मेरठ ने काशी रुद्राश के खिलाफ पहला मुकाबला सुपर ओवर में दो विकेट से जीता था। इसके बाद कानपुर सुपरस्टार के हाथों मेरठ को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। गोरखपुर लॉयंस से हुए तीसरे मैच में भी मेरठ आठ विकेट से मैच हार गई थी। लेकिन इसके बाद जीत का सिलसिला बरकरार है। मेरठ ने नोएडा, लखनऊ, कानपुर और काशी रुद्राश को एक के बाद एक लगातार हराया है। टीम 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

बारिश ने धोया लखनऊ फॉल्कंस और कानपुर सुपरस्टार का मैच
यूपी टी-20 लीग में शनिवार को खेले गए लखनऊ फॉल्कंस और कानपुर सुपरस्टार के मैच में बारिश बाधा बनकर आई। कानपुर की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए लखनऊ फॉल्कंस ने चार विकेट के नुकसान पर 69 रन बनाए थे कि 10वें ओवर में तेज बारिश शुरू हो गई। जिसके बाद मैदान को कवर करना पड़ा। करीब एक घंटे तक रिमझिम बारिश होती रही जिससे आउटफील्ड गीली हो गई। लगातार हो रही बारिश के चलते 10 बजे के बाद मैच रैफरी ने मैच रद कर दिया। दोनों ही टीमों को एक-एक अंक दे दिया गया है। बता दें कि कानपुर का यह आठवां मैच था। इससे पहले सात मैचों में कानपुर की टीम सिर्फ दो मैच ही जीत सकी है। कानपुर की टीम ने लीग में सिर्फ मेरठ और गोरखपुर को एक-एक मैच हराया है, बाकी सभी मैच टीम हारी है। अब कानपुर की पांच अंक हो गए हैं। जबकि लखनऊ के सात मैचों में 9 अंक हो गए हैं।

ये भी पढ़ें -लखनऊ : लंपी वायरस से बचाव के लिए CM योगी ने की समीक्षा, पशु मेलों का आयोजन रहेगा स्थगित