Bareilly News: आयुष्मान लाभार्थी को न आए कोई दिक्कत, निजी अस्पतालों में फायर सेफ्टी के हों पूरे इंतजाम

स्वास्थ्य विभाग और दमकल ने आईएमए के पदाधिकारियों के साथ की बैठक

Bareilly News: आयुष्मान लाभार्थी को न आए कोई दिक्कत, निजी अस्पतालों में फायर सेफ्टी के हों पूरे इंतजाम

बरेली, अमृत विचार। स्वास्थ्य और दमकल विभाग के अफसरों ने बुधवार को आईएमए के पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठकें कीं। पहली बैठक में एसीएमओ एवं योजना के नोडल अधिकारी डॉ. राकेश कुमार ने निजी अस्पतालों को आयुष्मान योजना के नियमों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। कहा कि इलाज के दौरान आयुष्मान लाभार्थी को कोई दिक्कत न हो।

आईएमए अध्यक्ष डॉ. राजीव गोयल ने अधिकारियों से कहा है कि निजी अस्पतालों को आयुष्मान योजना से संबंधित भुगतान के समय आने वाली दिक्कतों दूर किया जाए। कुछ नियमों में भी राहत दी जाए। आईएमए सभागार में हुई बैठक में आईएमए के निर्वाचित अध्यक्ष डॉ. आर के सिंह, सचिव डॉ. गौरव गर्ग, कोषाध्यक्ष डॉ. निकुंज गोयल, डिप्टी सीएमओ डॉ. लईक अंसारी, डॉ. अमित पवार, डा. अनुराग अग्रवाल और आमिर बेग मौजूद रहे।

दूसरी बैठक में मुख्य अग्निशमन अधिकारी चंद्र मोहन शर्मा ने फायर रजिस्ट्रेशन से संबंधित नियमों के बारे में बताया। कहा कि निजी अस्पतालों में फायर सेफ्टी के सभी इंतजाम पूरी होने चाहिए। उन्होंने अस्पतालों के स्टाफ को आग से बचाव का प्रशिक्षण देने की बात कही। इस दौरान आईएमए अध्यक्ष डॉ. राजीव गोयल के अनुरोध पर दमकल विभाग ने उन अस्पतालों को 15 दिन का समय दिया है, जहां कुछ कमियां पूरी होने से रह गई हैं। उन्हें जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: जुलाई में शुरू होगी बा स्कूलों में कक्षा नौ और 11 की पढ़ाई