पीलीभीत: समीक्षा बैठक में नहीं आए यूपी नेडा अधिकारी, डीएम ने किया जवाब तलब...जानिए मामला 

पीलीभीत: समीक्षा बैठक में नहीं आए यूपी नेडा अधिकारी, डीएम ने किया जवाब तलब...जानिए मामला 

पीलीभीत, अमृत विचार। विकास कार्यो की डीएम ने बैठक कर समीक्षा की। जिसमें  सड़क निर्माण, सिंचाई, विद्युत देय, पंचायत भवन निर्माण, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी/ग्रामीण, छात्रवृत्ति, पेयजल, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, एंबुलेंस , राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मुख्यमंत्री आवास योजना, कन्या सुमंगला योजना, प्रधानमंत्री सड़क आदि योजनाओं के काम की प्रगति विभागवार जानी। यूपी नेडा के अधिकारी के अनुपस्थित रहने पर डीएम ने नाराजगी जताते हुए जवाब तलब किया है। साथ ही बजाज बरखेड़ा चीनी मिल को जल्द गन्ने का भुगतान करने के निर्देश दिए हैं।

गांधी सभागार में मंगलवार को हुई समीक्षा बैठक में डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने सीएमओ डॉ. आलोक कुमार को निर्देश दिए कि एंबुलेंस में उपलब्ध सुविधाओं की प्रत्येक माह जांच कराई जाए। जननी सुरक्षा योजना व हेल्थ वेलनेंस के कार्यो में सुधार करने के निर्देश दिए। जल निगम को पानी की सप्लाई को सुचारु ढंग से संपन्न कराने को कहा।

जिला गन्ना अधिकारी खुशीराम को निर्देशित करते हुए कहा कि बजाज बरखेडा चीनी मिल के द्वारा अभी भी गन्ना किसानों का भुगतान नहीं किया गया है। दिसंबर तक हर हाल में भुगतान कराएं। पशुपालन में टीकाकरण को लेकर जानकारी की। सीवीओ अरविंद कुमार को कृत्रिम गर्भाधन का लक्ष्य पूरा कराने के निर्देश दिए। आपरेशन कायाकल्प के तहत अपूर्ण कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराने व बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश बीएसए अमित कुमार को दिए। विद्युत विभाग को अभियान चलाकर लक्ष्य के सापेक्ष वसूली  कराने को निर्देशित किया। दिव्यांग पेंशन में लक्ष्य से कम प्रगति पाए जाने नाराजगी जताई।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: पुलिस चौकी के एक किमी दूर गोकशी, अवशेष मिलने पर मचा हड़कंप..जानिए पूरा मामला 

Online Jobs Apply