बरेली: बच्चों को स्कूल आने-जाने में एक घंटे से अधिक का समय न लगे

बरेली: बच्चों को स्कूल आने-जाने में एक घंटे से अधिक का समय न लगे

बरेली, अमृत विचार। स्कूलों में संचालित वाहनों के आवागमन का मार्ग इस तरह तय किया जाए कि बच्चों को स्कूल आने जाने में एक घंटे से ज्यादा का समय नहीं लगे। संभागीय परिवहन प्राधिकरण की मंगलवार को हुई बैठक में कमिश्नर सौम्या अग्रवाल ने यह निर्देश विद्यालय प्रबंधन को दिये हैं।

बैठक में बदायूं और शाहजहांपुर में सीएनजी ऑटो रिक्शा की परमिट देने की भी संस्तुति की। आयुक्त सभागार में हुई बैठक में शिक्षा का व्यवसायीकरण संबंधी जांच समिति के निर्देश का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश भी उन्होंने दिए।

ऑटो रिक्शा-टेम्पो, टैक्सी वाहनों के संबंध में बदायूं केन्द्र से जारी होने वाले सीएनजी चलित ऑटो रिक्शा की अधिकतम संख्या तीन हजार, टेम्पो और टैक्सी की अधिकतम संख्या 200 और शाहजहांपुर केंद्र से ऑटो रिक्शा की अधिकतम संख्या दो हजार, टेम्पो-टैक्सी की अधिकतम संख्या 200 और अन्य केन्द्रों से भी वाहनों की अधिकतम संख्या का निर्धारण प्राधिकरण ने किया।

बदायूं के उझानी को नया केन्द्र स्थापित किये जाने की स्वीकृति भी प्रदान की गयी। बैठक में यह भी निर्णय किया गया कि चारों जिलों के एआरटीओ प्रवर्तन अपने-अपने जिले में तिपहिया वाहनों के केन्द्र के समीप स्थापित सीएनजी पंप का सर्वे की आख्या संभागीय परिवहन, प्राधिकरण के सचिव को दें जिससे संपूर्ण प्रकरण को अगली बैठक में रखा जा सके।

ये भी पढ़ें : बरेली: लोक सभा चुनाव को लेकर भाजपा महिला मोर्चा बृज क्षेत्र ने कसी कमर

बैठक में डीएम शिवाकान्त द्विवेदी, एडीएम वित्त एवं राजस्व संतोष बहादुर सिंह, सचिव सम्भागीय परिवहन अधिकारी कमल प्रसाद गुप्ता सहित एआरटीओ, राेडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक दीपक चौरसिया भी मौजूद रहे।

तय समय में चालान का निस्तारण नहीं तो परमिट निरस्त

बैठक में जिन 11 वाहनों के चालान का परमिट धारकों ने तय समय में निस्तारण नहीं कराया गया, उनके परमिट को तीन महीने के लिए निलम्बित करने और ऑटो रिक्शा,टेम्पो और टैक्सी वाहनों के 11 चालानों में प्राधिकरण ने 5000 रुपये दंड लगाते हुए दो महीने के अन्दर चालान प्रशमन कराने का समय दिया गया। तय समय में चालान का निस्तारण नहीं कराया जाता है तो परमिट निरस्त किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : बरेली: डॉ बाबा भीमराव अंबेडकर पार्क में हवन करने का विरोध, भीम आर्मी ने रोका

ताजा समाचार

Kanpur: फर्स्ट ईयर के छात्र समेत तीन ने जिंदगी से किया अलविदा...अपनों को फंदे पर लटका देख परिजनों की निकली चीख
Kanpur: क्लास में बच्चों को न बैठने देने पर जमकर हंगामा...अक्सर विवादों में रहता ये स्कूल, जांच में जुटी पुलिस
Kanpur News: छात्रा आत्महत्या कांड में दरोगा समेत तीन बरी...एडीजे-7 की कोर्ट ने सुनाया फैसला, जानें- पूरा मामला
कानपुर शताब्दी का एसी फेल...हंगामा, गोमती में चढ़े सपेरे, बच्चे सहमे, रेल मंत्री के एक्स पर दोनों मामले ट्वीट
इथियोपिया में भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 229 हुई, कई लोग लापता...प्रधानमंत्री अबी अहमद ने बताया 'भयानक क्षति'
Kanpur: पश्चिम जोन में नहीं थम रही लूट की वारदात...महिला का लूटा पर्स, संतुलन बिगड़ने से सात माह के बेटे के साथ सड़क पर गिरी, घायल