बांदा: ‍प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजनों ने जमकर काटा हंगामा

बांदा: ‍प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजनों ने जमकर काटा हंगामा

अतर्रा, बांदा। आशा बहू की पुत्रवधू ने सीएचसी में एक बच्ची को जन्म दिया। अत्यधिक रक्तस्राव के कारण उसकी हालत बिगड़ने से उसकी मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा। मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार के समझाने पर परिजन पोस्टमार्टम के लिए तैयार हुए।

थाना क्षेत्र के बल्लान के मजरा रज्जू कुशवाहा का पुरवा निवासी अतुल कुमार कुशवाहा की गर्भवती पत्नी जानकी देवी (22) को लेकर रविवार की सुबह प्रसव पीड़ा होने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अतर्रा में भर्ती कराया, वहां प्रसूता ने नवजात बच्ची को जन्म दिया। प्रसूता की सास आशा बहू है । डॉक्टरों के मना करने के बाद भी परिजन जच्चा-बच्चा दोनों को अपने गांव घर ले गए। दोपहर को उसके पेट में दर्द हुआ। उसे फिर से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

वहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। प्रसूता की मौत के बाद परिजनों ने सीएचसी में डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव रखकर हंगामा किया। मृतका के देवर नकुल ने डाक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया। नायब तहसीलदार शिवम मौर्य और थानाध्यक्ष अरविंद सिंह के प्रयास से परिजन शांत हुए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ के बलरामपुर और बीआरडी अस्पताल समेत 8 जिला अस्पतालों का होगा कायाकल्प, खरीदे जायेंगे करोड़ों के उपकरण