शेखावत के अनुकरणीय नेतृत्व के लिए भारत हमेशा उनका आभारी रहेगा: प्रधानमंत्री मोदी 

शेखावत के अनुकरणीय नेतृत्व के लिए भारत हमेशा उनका आभारी रहेगा: प्रधानमंत्री मोदी 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को पूर्व उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत को उनकी 100वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि भारत उनके अनुकरणीय नेतृत्व और प्रगति की दिशा में किए गए प्रयासों के लिए हमेशा आभारी रहेगा। 

मोदी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ''आज बहुत ही खास दिन है। आज आदरणीय राजनेता भैरों सिंह शेखावत की 100वीं जयंती है। भारत हमेशा उनके अनुकरणीय नेतृत्व और हमारे देश की प्रगति की दिशा में किए गए प्रयासों के लिए उनका आभारी रहेगा।" प्रधानमंत्री ने राजनीतिक और वैचारिक मतभेदों के बावजूद शेखावत को सभी दलों से मिले सम्मान को भी याद किया। 

मोदी ने उनके साथ अपनी पुरानी तस्वीरें साझा करते हुए कहा कि वह ऐसे व्यक्ति थे जिन्हें सभी राजनीतिक दलों के और हर क्षेत्र के लोग पसंद करते थे। शेखावत राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पहले मुख्यमंत्री थे और उन्हें पश्चिमी राज्य में पार्टी को प्रमुखता से खड़ा करने का श्रेय दिया जाता है। वह 2002 में देश के उपराष्ट्रपति बने थे। राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के तहत मतदान होना है। 

ये भी पढ़ें- तेलंगाना के विधायक राजा सिंह का निलंबन रद्द होने को लेकर ओवैसी ने भाजपा पर साधा निशाना

ताजा समाचार

Kanpur: बिटकॉइन और क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने के नाम पर करते ठगी...जालसाजी के लिए कॉल सेंटर भी बनवाया, सात आरोपी गिरफ्तार
Kanpur Crime: विवाद की जानकारी के बहाने बुला कर युवती की लूटी अस्मत...धमकी भी दी, आरोपी अधिवक्ता गिरफ्तार
लखीमपुर-खीरी: रोटरी क्लब के कार्यक्रम में 160 कृत्रिम हाथ वितरित
पीलीभीत: गर्मी ने बिकवा दिए 15 करोड़ के एसी-कूलर, मटकों की भी बढ़ी डिमांड...दामों में भी उछाल
world bicycle day special: सिर्फ यातायात का साधन ही नहीं, बल्कि एक जरूरी एक्सरसाइज इक्विमेंट का प्रतीक है साइकिल
Kanpur: आठ दिनों में फुंके तीन ट्रांसफार्मर...तीन सौ घरों की बिजली गुल, दस लोगों की जा चुकी जान, हाईवे जामकर कर लोगों ने किया प्रदर्शन