हल्द्वानी: रैगिंग: 26 आरोपी छात्रों ने जमा की जुर्माने की रकम

हल्द्वानी: रैगिंग: 26 आरोपी छात्रों ने जमा की जुर्माने की रकम

हल्द्वानी, अमृत विचार। राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्रों की रैगिंग लेने के मामले में आरोपी 26 सीनियर छात्रों ने लगाए गए जुर्माने की रकम जमा करा दी है। वहीं कॉलेज प्रबंधन ने मामले की रिपोर्ट एनएमसी, निदेशक और वाइस चांसलर (वीसी) को भेज दी है।

बीती 3 नवंबर को मेडिकल कॉलेज में प्रथम वर्ष के छात्रों को द्वितीय वर्ष के छात्रों ने हॉस्टल में बुलाकर रैगिंग ली थी। मामले की सूचना पर कॉलेज प्राचार्य डॉ. अरुण जोशी ने तुरंत हॉस्टल पहुंचकर सीनियर छात्रों को फटकार लगाई। साथ ही मामले की गंभीरता को समझते हुए अनुशासन समिति की बैठक बुलाई।

अगले दिन एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक में रैगिंग के मामले को लेकर चर्चा हुई। जिसमें द्वितीय वर्ष के 10 छात्रों पर 50-50 हजार व 16 छात्रों पर 25-25 हजार का जुर्माना लगाने के साथ ही हॉस्टल से 6 माह के लिए निष्कासित करने समेत 6 बिंदुओं पर कार्रवाई की गई। जुर्माने की रकम हफ्ते भर में नहीं जमा करने पर परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं देने की बात कही थी।

इसके बाद छात्रों ने जुर्माने की रकम भरना शुरू कर दिया था। प्राचार्य डॉ. अरुण जोशी ने बताया कि सभी 26 छात्रों ने जुर्माने की रकम जमा कर दी है। साथ ही मामले की रिपोर्ट नेशनल मेडिकल काउंसिल (एनएमसी), चिकित्सा स्वास्थ्य निदेशक और हेमवती नंदन बहुगुणा के वाइस चांसलर को भेज दी है। बताया कि छात्रों को रैगिंग न लेने की सख्त हिदायत दी गई है। अनुशासनहीनता पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।

ताजा समाचार

बरेली: अखिलेश यादव ने पार्टी नेताओं से की मुलाकात, बोले- एकजुट होकर सभी प्रत्याशी को जिताएं
बरेली: सपा कार्यकर्ता ने छात्रा से की छेड़छाड़, दो महीने से भेज रहा था अश्लील मेसेज...गिरफ्तार
बोर्ड परीक्षा को लेकर लखनऊ पुलिस ने कसी कमर, रात 10 से लेकर सुबह 6 बजे तक डीजे पर लगाई रोक
Good News: गन्ने खरीद की कीमत में 8 फीसदी की बढ़ोतरी, मोदी सरकार का बड़ा फैसला
लखनऊ: डीजीपी प्रशांत कुमार ने पुलिस को दिया भावुक संदेश, फोर्स को दिलाई कर्तव्यनिष्ठा की याद
प्रयागराज: तय तारीखों पर गैरहाजिर रहने वाले अधिवक्ताओं पर हाईकोर्ट हुआ सख्त, की यह सख्त टिप्पणी...