Atiq Ahmed: अतीक-अशरफ की हत्या के तीनों आरोपी अब चित्रकूट जेल में, इन कारणों से प्रतापगढ़ जेल से किया गया शिफ्ट

अतीक-अशरफ की हत्या के तीनों आरोपी अब चित्रकूट जेल में बंद रहेंगे।

Atiq Ahmed: अतीक-अशरफ की हत्या के तीनों आरोपी अब चित्रकूट जेल में, इन कारणों से प्रतापगढ़ जेल से किया गया शिफ्ट

अतीक-अशरफ की हत्या के तीनों आरोपी अब चित्रकूट जेल में बंद रहेंगे। सुरक्षा कारणों से प्रतापगढ़ से यहां शिफ्ट किया गया।

चित्रकूट, अमृत विचार। माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के तीनों आरोपी इस समय जिले की रगौली जेल में बंद है। उनको कुछ दिन पहले गोपनीय तरीके से सुरक्षा कारणों से यहां शिफ्ट किया गया था। 

माफिया से राजनीति में आए अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल को प्रयागराज के धूमनगंज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने शूटर लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्य को मौके से गिरफ्तार किया था। घटना का वीडियो भी सामने आया था, जिसमें तीनों पत्रकार का भेष धरकर आए थे। उस दिन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को उमेशपाल हत्याकांड के मामले में प्रयागराज लाया था।

जब मेडिकल चेकअप के बाद बाहर आते समय दोनों की हत्या हो गई थी। तीनों आरोपियों पर 13 जुलाई को चार्जशीट दाखिल की गई थी। सीजेएम दिनेश गौतम ने मुकदमे को परीक्षण के लिए जिजा जज के पास भेजा था। इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 307, 120बी, 419, 420, 467, 468 व आर्म्स एक्ट में चार्जशीट दाखिल की गई थी।

बीते दिनों तीनों को सुरक्षा कारणों से प्रतापगढ़ की जिला जेल से गोपनीय तरीके से रगौली भेजा गया। इस संबंध में कारागार अधीक्षक शशांक पांडे ने बताया कि तीनों आरोपियों को कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। जब उनसे पूछा गया कि क्या तीनों को अलग-अलग बैरक में रखा है तो उनका कहना था कि तीनों को सभी नियम कायदों का पालन करते हुए गोपनीयता बरतते हुए पूर्णतः सुरक्षित रखा गया है।

ये भी पढ़ें- UP STF Encounter: पिंटू सेंगर हत्याकांड में आया था नाम, ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर की थी हत्या... तब से चल रहा था फरार