बरेली: लोकसभा चुनाव को लेकर युद्व स्तर पर तैयारियों में जुटा प्रशासन, मतदान सूची के पुनरीक्षण का कार्य जोरों पर

बरेली: लोकसभा चुनाव को लेकर युद्व स्तर पर तैयारियों में जुटा प्रशासन, मतदान सूची के पुनरीक्षण का कार्य जोरों पर

बरेली, अमृत विचार। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक अमला युद्व स्तरीय तैयारियों में जुट गया है। वोटरों की सूची का पुनरीक्षण से लेकर चुनाव किस तरह से संपन्न कराया जाएगा। इसका खाका तैयार किया जा रहा है। 

हालांकि चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने कोई नई गाइडलाइन जारी नहीं की है। लेकिन पुरानी गाइड लाइन के अनुसार कार्य कराया जा रहा है। 2024 लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव कितने चरण में होगें इसको लेकर अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है। लेकिन जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियों को अभी से पूरा करना शुरू कर लिया है। चुनाव आयोग के निर्देशन के बाद अब प्रशासनिक अमला चुनाव में लगाए जाने वाले आरओ व एआरओ की ट्रेनिंग करा रहा है। किस तरह से वह लोग चुनाव संपन्न कराएगें। उन्हें इसके बारे में बताया जा रहा है।

पुनरीक्षण का कार्य भी जारी
मतदान संपन्न कराने के लिए मतदान सूची के पुनरीक्षण का कार्य जोरों पर है। ऐसे मतदाताओं को चिन्हित किया जा रहा है जो अपने वार्ड को छोड़कर अन्य जगह या शहर से चले गए। साथ ही उनके नाम भी लिस्ट से काटे जा रहे हैं जिनकी मृत्यु हो गई है। बीएलओ को सही जानकारी जुटाने के बाद यह कार्य किया जा रहा है। इसके साथ ही नए वोट बनाने का काम भी तेजी से किया जा रहा है। उन्हें वोटर मतदान सूची में जोड़ा जा रहा है।

नेताओं ने जाना शुरू किया जनता के बीच 
लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में वोटरों को रिझाने के लिए मतदाताओं के बीच में अब नेता निकलने लगे हैं। वह उनके छोटे बड़े कार्यक्रमों व सुख दुख में पहुंच रहे हैं। ताकि वोटरों को रिझा सकें।

ये भी पढे़ं- बरेली: यातायात नियम तोड़ने पर नहीं बख्शे जाएंगे पुलिसकर्मी, चालान के साथ होगी लाइन हाजिर की कार्रवाई

 

 

Online Jobs Apply