Kanpur: शहर में 18 ई चार्जिंग स्टेशन बनाएगा अडाणी समूह, नगर निगम और अडानी टोटल एनर्जीज के बीच एमओयू हुआ साइन

कानपुर में 18 ई चार्जिंग स्टेशन बनाएगा अडाणी समूह।

Kanpur: शहर में 18 ई चार्जिंग स्टेशन बनाएगा अडाणी समूह, नगर निगम और अडानी टोटल एनर्जीज के बीच एमओयू हुआ साइन

कानपुर में 18 ई चार्जिंग स्टेशन अडाणी समूह बनाएगा। नगर निगम और अडानी टोटल एनर्जीज के बीच एमओयू साइन हुआ। शहर में ई-मोबिलिटी को बढ़ावा देने के लिए स्थान चिह्नित किए गए।

कानपुर, अमृत विचार। शहर में अडाणी समूह 18 ईवी (इलेक्ट्रिक व्हीकल) चार्जिंग स्टेशन बनाएगा। कानपुर में ई-मोबिलिटी को बढ़ावा देने के लिए बुधवार को अडाणी टोटल एनर्जीज ई-मोबिलिटी लिमिटेड (एटीईएल) और नगर निगम के बीच इस संबंध में एमओयू पर हस्ताक्षर हुए।

नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन ने अडाणी टोटल एनर्जीज के नेशनल हेड यश बत्रा के साथ हस्ताक्षर कर कहा कि यह सहयोग कानपुर में इलेक्ट्रिक व्हीकल के परिदृश्य में क्रांति लाने और एक स्थायी और पर्यावरण-अनुकूल भविष्य की ओर ले जाने वाली पहल बनेगा।

अडाणी टोटल एनर्जीज के नेशनल हेड यश बत्रा ने कहा कि कानपुर नगर निगम के साथ साझेदारी हमारी यात्रा में एक महत्वपूर्ण प्रगति है। हमने देश भर में टिकाऊ गतिशीलता पहल को आगे बढ़ाने के लिए सरकारी और निजी दोनों संगठनों के साथ लगातार कई साझेदारियां बनाई हैं। कानपुर का विशेष महत्व है क्योंकि यहां इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग तेजी से बढ़ रहा है।

ऐसे में महत्वपूर्ण रूप से प्रमुख स्थानों पर चार्जिंग स्टेशन लगाना हमारे व्यापक लक्ष्य से मेल खाता है। कानपुर के निवासियों के लिए इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को आसानी से सुलभ बनाकर, हमारा लक्ष्य राज्य में टिकाऊ और इलेक्ट्रिक भविष्य के दृष्टिकोण में योगदान के साथ सभी के लिए स्वच्छ और हरित वातावरण को बढ़ावा देना है। 

नगर आयुक्त और स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिवशरणप्पा जीएन ने कहा कि, इलेक्ट्रिक वाहनों के बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में अडाणी टोटल एनर्जीज अग्रणी कंपनी है। हरित ऊर्जा को आगे बढ़ाने की उनकी प्रतिबद्धता, कानपुर के हरित एवं स्वच्छ वातावरण का बनाने के दृष्टिकोण के साथ पूरी तरह मेल खाती है।

अडाणी टोटल एनर्जीज के हाईटेक और विश्वसनीय चार्जिंग समाधान स्थायी भविष्य की ओर शहर के परिवर्तन को तेज करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। हमारा लक्ष्य हरित और स्वच्छ वातावरण को बढ़ावा देना है। इसके लिए अधिकतम लोगों को ई-मोबिलिटी अपनानी होगी। 

यहां पर बनेंगे ई-व्हीकल चार्जिंग स्टेशन 

- टाटमिल चौराहे के बाईं ओर रॉयल गार्डन के बगल में 
-डिप्टी पड़ाव चौराहा पर पेट्रोल पम्प के सामने
- चाचा नेहरू अस्पताल के पास, तिलहन मंडी पेट्रोल पम्प के बगल में
- नौबस्ता ब्रिज, बसन्त विहार के बगल में 
-  साउथ एक्स मॉल किदवई नगर के पास
- डंपिग स्टेशन, साकेत नगर एवं सड़क के मध्य
- स्काउट भवन मेट्रो लाइन
-होली प्वाइंट, मोतीझील के सामने
- दबौली जोन पांच कार्यालय के पास 
- गुजैनी मेन रोड, पुलिस चौकी
- भाटिया कार एसेसरीज के बगल में, शास्त्री चौक
- होटेल लीजेंड के सामने, फजलगंज चौराहा
- सरायमीता इलेक्ट्रिसिटी सेन्टर के पास
- ग्रीन बेल्ट, शास्त्री चौक
- जेटीएन, महाबलीपुरम डंप की ओर 
- सीएसजेएमयू और बगिया क्रासिंग के मध्य
- एचबीटीयू द्वार के बगल में ग्रीन बेल्ट
- जैना पैलेस के पास, रतन लाल नगर

ये भी पढ़ें- China New Virus: चीन में फैली सांस की बीमारी से Kanpur में अलर्ट, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए दिशा निर्देश