पीलीभीत : सीएमओ साहब ! ठेकेदार बढ़ा या सिस्टम..जांच तो पूरी कराइए, 72 घंटे बाद भी नहीं टूटा प्लास्टर!

पीलीभीत : सीएमओ साहब ! ठेकेदार बढ़ा या सिस्टम..जांच तो पूरी कराइए, 72 घंटे बाद भी नहीं टूटा प्लास्टर!

पीलीभीत, अमृत विचार। ड्रग वेयर हाउस के भवन निर्माण में लग रही पुरानी ईट के मामले में शुरू हुई जांच अभी भी गति नहीं पकड़ सकी है। क्योंकि इंजीनियर ने पुरानी ईट की जांच करने के लिए प्लास्टर हटाने के आदेश दिए थे।

लेकिन ठेकेदार की मनमानी जारी है। तीन दिन बाद भी ठेकेदार की ओर से प्लास्टर नहीं तुड़वाया गया है। जिस वजह से जांच शुरू नहीं हो सकी है। चौक बाजार के पास स्थित सीएमओ कार्यालय परिसर में बने रहे ड्रग वेयर हाउस के भवन निर्माण के लिए शासन ने सात करोड़ का बजट आवंटित किया था।

बजट मिलने के बाद टेंडर प्रक्रिया पूरी कराकर इसका निर्माण कार्य शुरू कराया गया था। लेकिन उसे पहले वहां बने जर्जर भवन को तोड़ा गया था। जिसमें निकली ईट को वहां से हटाने के बजाए वहां कराए जा रहे निर्माण कार्य में लगाना शुरु कर दिया गया था। जिसका फोटो वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था।

पुरानी ईट को छिपाने  के लिए ठेकेदार के द्वारा बाउंड्री का प्लास्टर भी करा दिया। ताकि जांच में पता न चल सके। मामला तूल पकड़ता देख प्रशासन ने इसकी जांच कराने के  निर्देश दिए थे। तीन दिन पूर्व विभाग के इंजीनियर विष्णु शर्मा को मौके पर जांच करने के लिए भेजा था। लेकिन जब वह वहां पहुंचे तो आधे से अधिक जगह में प्लास्टर हो चुका था।

जिस वजह से पुरानी ईट की जांच शुरु नहीं हो सकी थी। इस मामले में अब इंजीनियर ने ठेकेदार को प्लास्टर तुड़वाने के आदेश दिए थे। ताकि जांच हो सके।  इसके तीन दिन बीत चुके हैं। मगर अभी तक ठेकेदार की ओर से प्लास्टर नहीं तुड़वाया गया है। ऐसे में पुरानी ईट की जांच अधर में लटकी हुई है। वहीं अफसर भी जांच के आदेश देकर भूल गए हैं। 

इस मामले की जांच कराने के आदेश हो चुके हैं। मौके पर जेई निरीक्षण करने  के लिए गए थे। कुछ निरीक्षण पूरा कर  लिया गया है। शेष निरीक्षण भी जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। जिसकी आख्या बनाकर शासन और प्रशासन को भेजी जाएगी। - डॉ. आलोक कुमार, सीएमओ

ये भी पढ़ें - पीलीभीत: ठेकेदार का खेल- पुरानी ईंट लगाकर करा दिया प्लास्टर, अब होगी जांच