बरेली: पांच महीने में नौ हत्याएं...आज सदन में सरकार देगी जवाब

बरेली: पांच महीने में नौ हत्याएं...आज सदन में सरकार देगी जवाब

बरेली, अमृत विचार। जिले में पिछले पांच महीने के दौरान शाही, शीशगढ़ और फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र में नौ महिलाओं की हत्या के मामले को मीरगंज विधायक डॉ. डीसी वर्मा ने गुरुवार को विधानसभा सत्र के दौरान उठाया। अब शुक्रवार को सरकार इस मामले में जवाब देगी।

विधायक ने नियम-51 के तहत प्रमुख सचिव विधानसभा को दिए गए पत्र में कहा है कि मौत के घाट उतारी गईं सभी महिलाओं की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है, जिससे उनके साथ लूटपाट जैसी कोई बात हो सके, फिर भी इनकी जानें किसने और क्यों ली, इसका खुलासा होना बहुत जरूरी है। पांच महीने के अंदर एक तरीके से नौ महिलाओं की हत्या कर दी गई।

सबसे चिंतनीय पहलू है कि खेत में चारा लेने जाने के दौरान ही सभी को मारा गया। सभी की उम्र भी 45 से 50 साल के आसपास थी। पुलिस ने कुछ घटनाओं का राजफाश किया है, लेकिन इससे न तो वह और न ही मृतकों के परिजन संतुष्ट हैं। जबकि पुलिस सही खुलासा होने का तर्क दे रही है।

विधायक ने सरकार से मांग की है कि सभी महिलाओं के आश्रितों काे आर्थिक मदद दिलाई जाए और क्षेत्र में हत्याओं पर रोक लगे। विधायक मीरगंज डॉ. डीसी वर्मा ने बताया कि नियम-51 के तहत सदन में प्रश्न लगाया गया है। बहुत महत्वपूर्ण और गंभीर मसले पर ही यह नियम लगाने का प्रावधान होता है।

मामला उठाने के बाद शासन ने एसएसपी से पूरे मामले की रिपोर्ट तलब कर ली है। यह भी मांग की गई है कि इन हत्याओं की जांच नए सिरे से किसी उच्च स्तरीय जांच एजेंसी से कराकर पीड़ित परिवार का न्याय दिलाया जाए। सरकार की ओर से इस पर शुक्रवार को विधानसभा में जवाब दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: बरेली: कई साल से बंद मकानों के भी बिल भेज रहा बिजली विभाग