बरेली: बिथरी ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर फिर शुरू हुई उठापटक

डीएम का फैसला रद्द होने के बाद विधिक राय लेने की बात कह रहा प्रशासन

बरेली: बिथरी ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर फिर शुरू हुई उठापटक

बरेली, अमृत विचार। बिथरी चैनपुर की ब्लॉक प्रमुख बृजेश कुमारी के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर अब भी उठापटक जारी है। अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने के फैसले के हाईकोर्ट में रद्द किए जाने के बाद जहां एक तरफ अफसर विधिक राय लेने की तैयारी कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ समीकरणों को अपने पक्ष में करने के लिए भी दोनों पक्षों की ओर से नए सिरे से जोर लगाया जाने लगा है।

ब्लॉक प्रमुख बृजेश कुमारी के खिलाफ पिछले दिनों बीडीसी सदस्य व पूर्व ब्लॉक प्रमुख विजेंद्र सिंह की ओर से अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया था। ब्लॉक प्रमुख पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए इसे कुल 82 सदस्यों ने समर्थन दिया था। प्रशासन के अविश्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया पूरी करने से पहले ही उसे समर्थन देने वाले नौ सदस्य पलटी मार गए जिसके बाद जिलाधिकारी ने दो तिहाई से कम बहुमत होने के आधार पर अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। जिलाधिकारी के आदेश के खिलाफ अहलादपुर ग्राम पंचायत के सदस्य दुर्विजय सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट ने जिलाधिकारी के फैसले को कानून के विरुद्ध बताते हुए उसे रद्द कर दिया।

हाईकोर्ट के आदेश के बाद अविश्वास प्रस्ताव फिर वजूद में आ गया है। चूंकि हाईकोर्ट ने जिलाधिकारी के फैसले को कानून के खिलाफ बताया है लिहाजा जिला प्रशासन कोई निर्णय लेने से पहले इस पर विधिक राय लेने की बात कह रहा है। उधर अविश्वास प्रस्ताव पर दोनों पक्ष भी दोबारा सक्रिय हो गए हैं। संख्या बल को अपने पक्ष में साधने की एक बार फिर कोशिशें की जाने लगी हैं।

डीपीआरओ बोले - नियम के बारे में पता नहीं, बहुत असमंजस की स्थिति
डीपीआरओ धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि हाईकोर्ट ने नियमानुसार प्रक्रिया पूरी करने को कहा है। नियम जानने के लिए सरकारी और गैरसरकारी वकीलों से संपर्क साधा जा रहा है। बहुत असमंजस की स्थिति है। नियम के बारे में अभी काेई सही जानकारी नहीं हो पा रही है। उम्मीद है कि विधिक राय के बाद ही इस पर कोई निष्कर्ष निकल सकेगा।

ये भी पढ़ें- बरेली: सर्दी में भी बुखार नहीं हुआ कम, त्वचा रोगियों की बढ़ी संख्या