भाजपा सरकार में व्यापारियों के लिए हमेशा खुले हैं दरवाजे- डिप्टी सीएम

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय अधिवेशन में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष पर कसा तंज

भाजपा सरकार में व्यापारियों के लिए हमेशा खुले हैं दरवाजे- डिप्टी सीएम

बरेली, अमृत विचार। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि व्यापारी देश की रीढ़ हैं, वे हमेशा देश और समाज हित में कार्य करते हैं। इसलिए सरकार व्यापार को बढ़ावा देने के लिए ग्लोबल इन्वेस्टर समिट जैसे बड़े कार्यक्रम कर रही है। प्रधानमंत्री के ''सबका साथ सबका विकास'' का नारा यूपी में फिट बैठ रहा है।

पूर्व की सरकारों में व्यापारी खुद को असुरक्षित महसूस करते थे। आज वे निडर होकर कारोबार कर रहे हैं। वह शनिवार रात पीलीभीत बाईपास रोड के एक लॉन में आयोजित उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के दो दिवसीय प्रांतीय सम्मेलन एवं अधिवेशन में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में हमेशा व्यापारियों के लिए दरवाजे खुले हैं। जब भी कोई समस्या हो चले आएं। समाधान किया जाएगा। बोले- नरेंद्र मोदी जैसे प्रधानमंत्री दुनिया में कहीं नहीं हैं। वन टैक्स पर नेशन की व्यवस्था उनकी ही देन है। इससे देश का विकास होने के साथ ही सरकार का खजाना भी भरा है। उन्होंने लोकसभा चुनाव में फिर से पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने की बात कही। इससे पहले व्यापार मंडल के अध्यक्ष मुकुंद बिहारी मिश्रा ने जीएसटी विभाग की ओर से साल 2017-18 के भेजे जा रहे नोटिस समेत कई समस्याओं को रखा। इस पर डिप्टी सीएम ने कहा कि जनवरी महीने में मिलें, प्राथमिकता पर समस्याएं दूर कराई जाएंगी।

प्रांतीय महामंत्री राजेंद्र गुप्ता ने कहा कि भाजपा की सरकार के कार्यकाल में अब व्यापारियों के साथ आपराधिक घटनाएं नहीं होती हैं। अपराधियों के खिलाफ सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति है। व्यापारी नेताओं ने केशव प्रसाद मौर्य का मंच पर माला पहनकर स्वागत किया। भाजपा ब्रज प्रांत के अध्यक्ष दुर्विजय सिंह शाक्य, वनमंत्री डा. अरुण कुमार, सांसद धर्मेंद्र कश्यप, एमएलसी महाराज सिंह, मेयर डॉ. उमेश गौतम, विधायक संजीव अग्रवाल, डाॅ एमपी आर्य आदि मौजूद रहे।

उत्कृष्ट कार्य करने वालों का किया सम्मान
उप मुख्यमंत्री ने अजंता ग्रुप के एचडी राम अवतार आहूजा, गुलाब राय स्कूल ग्रुप के प्रबंध निदेशक राजेश अग्रवाल जोली, समाज सेविका पुष्प लता गुप्ता, प्रख्यात नाक कान गला रोग के सर्जन डा. संदीप कुमार और राजश्री फाइन इंडस्ट्रीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के ऋषभ बंसल, बसेरा ग्रुप वृंदावन के अध्यक्ष रामकिशन अग्रवाल को शाल ओढ़ कर और स्मृति चिन्ह देकर भामाशाह सम्मान दिया।

पहले बिजली आती नहीं थी और अब जाती नहीं
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2017 से पहले प्रदेश में बिजली की समस्या विकराल थी। बिजली कई कई दिनों तक आती नहीं थी, अब बिजली जाती ही नहीं बल्कि ट्रांसफार्मर खराब हो जाए तो चौबीस घंटे में बदल दिया जाता है। हर घर जल से नल योजना के तहत गांवों में घर-घर तक टंकी का कनेक्शन निशुल्क देकर पानी पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- बरेली: अखिलेश यादव पर डिप्टी सीएम ने साधा जमकर निशाना, बोले- सिर्फ फैमिली डेवलपमेंट अथॉरिटी चला रहे