संभल : कल्कि धाम शिलान्यास कार्यक्रम में एक घंटा मौजूद रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तैयारियां जोरो शोरो पर

संभल : कल्कि धाम शिलान्यास कार्यक्रम में एक घंटा मौजूद रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तैयारियां जोरो शोरो पर

संभल, अमृत विचार। कल्कि धाम शिलान्यास के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक घंटा तक मौजूद रहेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री कल्कि धाम शिलान्यास के पूजन में शामिल होने के साथ ही पंडाल में मौजूद लोगों को संबोधित भी करेंगे। कल्कि धाम से जुड़े लोगों ने भी समय से तैयारियां पूरी करने के लिए कमर कस ली है।
19 फरवरी को संभल जनपद के ऐंचोड़ा कम्बोह में कल्कि धाम शिलान्यास कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर अब कोई संशय बाकी नहीं है। प्रधानमंत्री के आगमन का कार्यक्रम तय हो गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को सुबह साढ़े दस बजे ऐंचोड़ा कम्बोह पहुंचकर कल्कि धाम के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे। शिलान्यास अनुष्ठान के बाद वह कार्यक्रम में पहुंचे लोगों को संबोधित करेंगे। एक घंटे तक कल्कि धाम स्थल पर मौजूद रहने के बाद उनके वापस लौटने का कार्यक्रम है। कल्कि धाम के प्रवक्ता पंकज चाहल ने बताया कि शिलान्यास का पूरा कार्य निर्विघ्न सम्पन्न  हो इस हेतु 17 फरवरी से स्वामी संपूर्णानंद जी के सानिध्य में सतचंडी महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा।

कल्कि धाम शिलान्यास कार्यक्रम में दस हजार संतों के आने की संभावना के साथ ही एक लाख कल्कि भक्तों के शामिल होने की बात कही जा रही है। पंकज चाहल ने बताया कि स्वामी कल्याणदेव संतों के भोजन की व्यवस्था संभालेंगे जबकि स्वामी हर मनोजदास के नेतृत्व में संतों का स्वागत किया जाएगा। स्वामी दीनानाथ के नेतृत्व में संतों की आवास व्यवस्था देखने का काम किया जायेगा। कार्यक्रम में शामिल होने वाले प्रत्येक कल्कि भक्त को श्री कल्कि भोग प्रदान किया जाएगा। कार्यक्रम के पश्चात शाम तक कल्कि भक्त गर्भगृह के दर्शन कर सकेंगे। कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बुधवार को पंडाल व अन्य तैयारियों का जायजा लिया।

ये भी पढ़ें : संभल पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देखी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की व्यवस्थाएं, अफसरों को दिए निर्देश...आचार्य प्रमोद कृष्णम से की बात

ताजा समाचार