लखनऊ कानपुर रुट पर हाईस्पीड ट्रेन दौड़ाने की तैयारी तेज,तीसरी,चौथी लाइन की मिलेगी सुविधा

लखनऊ कानपुर रुट पर हाईस्पीड ट्रेन दौड़ाने की तैयारी तेज,तीसरी,चौथी लाइन की मिलेगी सुविधा

लखनऊ अमृत विचार । उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल और उत्तर मध्य रेलवे के कानपुर रुट पर आने वाले समय में हाई स्पीड ट्रेन दौड़ाने की तैयारी तेज हो गयी है। जल्द रेल यात्रियों को इस रुट पर तीसरी और चौथी लाइन की सौगात मिलेगी ।
इसी सिलसिले में कानपुर से लखनऊ के बीच तीसरे और चौथी रेल लाइन निर्माण का काम शुरू हो गया। इस निर्माण का निरीक्षण करने के लिए शुक्रवार को उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम एसएम शर्मा ने मंडल के अन्य अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया।
इस दौरान लखनऊ-उन्नाव-कानपुर ब्रिज रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए रेलखंड की संरक्षा को गहनता से परखा। उन्होंने इस मार्ग पर पड़ने वाले रोड ओवर ब्रिज और रोड अंडर ब्रिज और अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत कानपुर ब्रिज लेफ्ट बैंक रेलवे स्टेशन का 30 करोड़ 71 लाख की लागत से बनने वाले स्टेशन पर निर्माण कार्य को देखा और सुधार के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के अगले क्रम में आपने कानपुर ब्रिज लेफ्ट बैंक स्टेशन पहुंचकर स्टेशन परिसर और रेलवे कर्मचारियों की आवासीय कालोनी का निरीक्षण के साथ ही कर्मचारियों से बातचीत की निरीक्षण के दौरान मुख्य परियोजना प्रबंधक / गति शक्ति वीएस यादव, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा सहित मंडल के शाखा अध्यक्ष और रेलकर्मी मौजूद रहे।