रुद्रपुर: बैंक अधिकारियों का कारनामा, फर्जी हस्ताक्षर कर दूसरे की जमीन पर ले लिया 27 लाख का लोन

रुद्रपुर: बैंक अधिकारियों का कारनामा, फर्जी हस्ताक्षर कर दूसरे की जमीन पर ले लिया 27 लाख का लोन

रुद्रपुर, अमृत विचार। पंजाब की रहने वाली एक महिला के फर्जी दस्तावेज लगाकर लाखों रुपये का लोन करने का मामला सामने आया है। बैंक द्वारा रिकवरी का नोटिस भेजे जाने के बाद भूमि स्वामिनी को फर्जीवाड़े का पता चला और पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज तफ्तीश शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार सन व्यू एनक्लेव अथाली कला लुधियाना पंजाब निवासी प्रियंका जैन ने तहरीर देकर बताया कि उसकी केलाखेड़ा में साढ़े तीन एकड़ भूमि है। 17 जनवरी 2024 को कोटक महिंद्रा बैंक बाजपुर जिसका पूर्व में नाम आईएनजी व्याश्या बैंक था। बैंक द्वारा रिकवरी नोटिस भेजा गया। जिसके बाद पता चला कि वर्ष 2014 में किसी ने फर्जी हस्ताक्षर कर भूमि को बंधक बनाकर 27 लाख रुपये का ऋण लिया है। पड़ताल करने पर बाजपुर बैंक द्वारा बताया कि लोन प्रकरण का मामला रुद्रपुर स्थित कोटक महिंद्रा बैंक में संचालित है।

आरोप था कि पांच फरवरी 2024 को रुद्रपुर स्थित कोटक बैंक कार्यालय जाकर दस्तावेज मांगे गए तो बैंक के अधिकारी आनाकानी करने लगे। दबाव बनाने पर दस्तावेज दिखाए गए। जांच में पाया कि गाजीपुर बैंक खाते में हस्ताक्षर और रुद्रपुर बैंक में हुए हस्ताक्षर अलग हैं और दस्तावेज भी सारे फर्जी हैं। सात नवंबर 2014 को लोन की स्वीकृति वाले दिन वह दिल्ली में वैवाहिक समारोह में गई थी।

जिसके बाद पीड़िता ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर बैंक के तत्कालीन बैंक अधिकारी हरदीप सिंह और चरणजीत सिंह पर फर्जी दस्तावेज लगाकर 27 लाख रुपये का लोन लिया गया है। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बैंक अधिकारियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।