बरेली: MJPRU ने जारी किए निर्देश, नए महाविद्यालय खोलने की 25 जून तक मिलेगी अनुमति

बरेली: MJPRU ने जारी किए निर्देश, नए महाविद्यालय खोलने की 25 जून तक मिलेगी अनुमति

बरेली, अमृत विचार। शासन के निर्देश पर रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने नए महाविद्यालय की संबद्धता और नए पाठ्यक्रम शुरू करने के संबंध में निर्देश जारी किए हैं। सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद 25 जून तक शासन स्तर से आपत्ति का निस्तारण कर संबद्धता जारी की जाएगी।

कुलसचिव अजय कृष्ण यादव ने सूचना जारी की कि शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए नए महाविद्यालय खोलने और नए पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए ऑनलाइन निस्तारण के लिए शासन ने 15 सितंबर 2023 और 31 जनवरी 2024 को जारी समय सारिणी में संशोधन किया है। 

अब विश्वविद्यालय में ऑनलाइन जमा किए प्रस्तावों पर भूमि संबंधी दस्तावेजों का राजस्व विभाग से 29 जनवरी तक निस्तारण किया जाएगा। इसके अलावा 10 मार्च तक आपत्ति का निस्तारण किया जाएगा। विश्वविद्यालय के निर्णय पर 20 मार्च तक शासन में अपील कर सकेंगे। इसके बाद 15 अप्रैल तक निरीक्षण मंडल का गठन किया जाएगा और 10 मई तक निरीक्षण मंडल को रिपोर्ट देनी होगी। 

विश्वविद्यालय को 31 मई तक संबद्धता जारी करनी होगी और विश्वविद्यालय के संबद्धता के निर्णय के खिलाफ 10 जून तक शासन में अपील करनी होगी। शासन स्तर से 25 जून तक अपील का निस्तारण किया जाएगा।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: दिव्यांग जन शिविर में अव्यवस्थाओं का अंबार, महीनों से चक्कर काटने पर भी नहीं बन रहे प्रमाण पत्र