रुद्रपुर: पहाड़गंज में बेटी की हत्या में माता-पिता गिरफ्तार

रुद्रपुर: पहाड़गंज में बेटी की हत्या में माता-पिता गिरफ्तार

रुद्रपुर, अमृत विचार। पहाड़गंज में हुई नाबालिग लड़की के हत्याकांड की गुत्थी सुलझाते हुए कोतवाली पुलिस ने हत्याकांड के आरोपी माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है और हत्या में प्रयुक्त दुपट्टा भी बरामद कर लिया है।

खुलासे में पता चला कि नाबालिग का किसी शादी शुदा युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था और 24 फरवरी की रात को ही नाबालिग की गला दबाकर हत्या कर बिलासपुर उत्तर प्रदेश में दफनाने की कोशिश की गई। मगर कोतवाली पुलिस को सूचना मिलते ही पुलिस ने शव को बरामद कर खुलासा कर दिया। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया।

सोमवार को हत्याकांड का खुलासा कर आईपीएस प्रशिक्षु एवं सीओ सदर निहारिका तोमर और कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने बताया कि 24 फरवरी की सुबह को पुलिस को खबर मिली कि पहाड़गंज इलाके में एक नाबालिग लड़की की हत्या कर शव को यूपी ले जाकर दफनाने की कोशिश की जा रही है।

सूचना मिलते ही रंपुरा चौकी प्रभारी नवीन बुधानी ने बजावाला थाना अजीमन गर रामपुर स्थित कब्रिस्तान जाकर नाबालिग के शव को बरामद कर लिया और जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो मौत की वह गला दबाकर दर्शायी गई, जिसके आधार पर जब पुलिस ने नाबालिग के पिता शफी अहमद निवासी बजावाला अजीमनगर रामपुर और उसकी पत्नी खातून जहां को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो हत्याकांड से पर्दा उठ गया।

हत्यारोपियों ने बताया कि उसकी नाबालिग बेटी का पड़ोस के रहने वाले एक शादीशुदा युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। काफी मना करने के बाद भी बेटी 23 फरवरी की रात को चोरी छिपे प्रेमी से मिलने गई। जिसके बाद आवेश में आकर दुपट्टे से उसका गला दबाकर हत्या कर दी और शव को यूपी गांव ले जाकर दफनाने का प्रयास किया, ताकि पुलिस की गिरफ्तारी से बचा सके और आत्महत्या की अफवाह उडा दी। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त दुपट्टा बरामद कर चौकी प्रभारी रंपुरा द्वारा दर्ज रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।