शाहजहांपुर: आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत, परिवार में मचा कोहराम

शाहजहांपुर: आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत, परिवार में मचा कोहराम

मिर्जापुर, अमृत विचार। बारिश के दौरान शनिवार दोपहर आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने मौका मुआयना कर दैवीय आपदा के तहत मुआवजा राशि मृतक के आश्रितों को दिलाने का आश्वासन दिया है।

गांव अतरी निवासी 44 वर्षीय अमर सिंह के गांव के पास होकर रामगंगा नदी निकली है। उन्होंने नदी किनारे खेतों में फसल बो रखी है और हाल में ही नदी किनारे पहलेज भी तैयार कर रहे थे। फसल को जानवरो से बचाने के लिए उन्होंने पहलेज के पास झोपड़ी बना रखी है और यही रहकर दिन रात फसल की रखवाली कर रहे हैं। शनिवार दोपहर वह झोपड़ी में थे, तभी अचानक तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिर गई। जिसमें अमर सिंह की मौत हो गई। 

आसपास खेतों में मौजूद लोगों ने अमर सिंह के घर वालों को सूचना दी। इसके बाद पुलिस और राजस्व टीम गांव पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। अमर सिंह अविवाहित थे, उनके दो छोटे भाई समर सिंह और मलिखान सिंह हैं। अमर सिंह की मौत पर मां रामवती का रो-रोकर बुरा हाल है। पिता राधेश्याम की मृत्यु हो चुकी है।

जानकारी मिलने पर राजस्व टीम को मौके पर भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद दैवीय आपदा के तहत मृतक आश्रित परिवार को मुआवजा दिलवाया जाएगा।-महेश कैथल, एसडीएम

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: जितिन प्रसाद चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक नियुक्त

 

ताजा समाचार

बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार
बाराबंकी: डीजल चोरों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार