गोंडा: युवक पर गिरा यूकेलिप्टस का पेड़, दबकर हुई दर्दनाक मौत, परिवार में कोहराम, जानिए कैसे हुआ हादसा?

गोंडा: युवक पर गिरा यूकेलिप्टस का पेड़, दबकर हुई दर्दनाक मौत, परिवार में कोहराम, जानिए कैसे हुआ हादसा?

मनकापुर, गोण्डा, अमृत विचार। मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चौबेपुर के मजरा कलवा में बुधवार को एक युवक की पेड़ के नीचे दबकर मौत हो गयी। हादसा उस वक्त हुआ जब युवक यूकेलिप्टस का पेड़ आधा काटने के बाद उसे ट्रैक्टर में बांधकर खींच रहा था। खींचते समय पेड ट्रैक्टर पर जा गिरा और युवक की दबकर मौत हो गयी।  ग्राम प्रधान की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। हादसे के बाद मृतक के परिजनों में कोहराम मचा है। 

मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के पंडितपुर गांव के मजरा मधपुर के रहने वाले रामराज यादव ने अपना यूकेलिप्टस का पेड लकड़ी ठेकेदार देवेंद्र पांडेय के हाथ बेचा था। बुधवार की सुबह देवेंद्र पांडेय मजदूरों को लेकर पेड़ कटवा रहा था। पेड़ काटने वाले श्रमिकों में मछली बाजार चौकी अन्तर्गत ग्राम चौबेपुर के मजरा कलवा के रहने वाले मनोज कुमार वर्मा (32) पुत्र तुलाराम वर्मा भी था। बताया जा रहा है कि आधा पेड़ काटने के बाद मनोज उसे ट्रैक्टर में बांधकर खींच रहा था।

इसी बीच पेंड भरभराकर ट्रैक्टर पर जा गिरा। पेंड़ गिरने से मनोज उसी के नीचे दब गया और उसकी मौत हो गयी। हादसे के बाद ठेकेदार देवेंद्र पांडेय ट्रैक्टर ट्राली लेकर भाग निकला। बैरीपुर रामनाथ गांव के प्रधान प्रतिनिधि पप्पू पांडेय ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो पहले डायल 112 और फिर चौकी व कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची।

प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने घटनास्खल पर मौजूद लोगों से हादसे की जानकारी ली और शव का पंचनामा भराकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।मामले में मृतक की पत्नी ने लकड़ी ठेकेदार देवेंद्र पांडेय के खिलाफ तहरीर दी है। कोतवाल संतोष मिश्रा ने बताया कि आरोपी ठेकेदार के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है।

तीन बच्चों के सिर से उठ गया पिता का साया

मृतक मनोज कुमार वर्मा परिवार का एक मात्र कमाने वाला सदस्य था। उस पर माता व छोटे भाई के अलावा पत्नी व तीन बच्चों के पालन पोषण की जिम्मेदारी थी। मेहनत मजदूरी करके वह परिवार का खर्च चला रहा था। इस हादसे के बाद परिवार में कोहराम मचा है‌। पत्नी गीता व मां ब्रम्हावती बेटे के गम में बेसुध हो गयी हैं।

तीनों बच्चे विशाल वर्मा(8) अंशु(6) व मालती(3) व छोटे भाई  सनोज (11) के सिर से पालनहार का साया उठ गया है‌। पत्नी गीता के सामने बड़ी जिम्मेदारी आन पड़ी है। उनका कहना था कि अब कौन उसके परिवार की खर्च उठायेगा। सास की दवाई , बच्चों व देवर की पढाई कैसे आगे बढ सकेगी।

Untitled-27 copy

यह भी पढे़ं: अयोध्या: कठपुतली के नृत्य व गरबे की धुन पर हुई रामस्तुति, महाराष्ट्र की तलवारबाजी ने मचाई धूम