बरेली: नेता जी की ललक... कुतुबखाना पुल का दो घंटे के अंदर तीन बार उद्घाटन

बरेली: नेता जी की ललक... कुतुबखाना पुल का दो घंटे के अंदर तीन बार उद्घाटन

बरेली, अमृत विचार: शहर के सबसे महत्वपूर्ण कुतुबखाना पुल का उद्घाटन करने की बरेली नेताओं में किस कदर हसरत थी, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बुधवार को दो घंटे के अंदर पुल का तीन बार उद्घाटन हो गया।

मुख्यमंत्री के बरेली कॉलेज ग्राउंड से लोकार्पण करने के कुछ ही देर बाद पुल पर पहुंचे पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने वन मंत्री डॉ. अरुण और मेयर उमेश गौतम ने फीता काटकर उद्घाटन किया। इसके कुछ ही देर बाद सांसद संतोष गंगवार भी विधायक संजीव अग्रवाल और डॉ. राघवेंद्र शर्मा के साथ पहुंच गए। उन्होंने भी पुल पर नारियल फोड़कर उसका उद्घाटन कर दिया।

लोकसभा चुनाव नजदीक होने के बावजूद कुतुबखाना पुल के उद्घाटन के मौके पर भाजपा नेताओं के बीच अपना हाथ ऊपर रखने और पुल का क्रेडिट लेने की खींचतान साफ नजर आ गई। मुख्यमंत्री के पुल पर आने की उम्मीद में इकट्ठी भीड़ ने यह तमाशा भरपूर दिलचस्पी के साथ देखा।

दरअसल, पुल के उद्घाटन के लिए शाम चार बजे कोतवाली के सामने कार्यक्रम तय किया गया था। मुख्यमंत्री के कुछ ही दूरी पर जीआईसी के ऑडिटोरियम में पहुंचने के बाद भीड़ और बढ़ गई लेकिन काफी देर बाद भी मुख्यमंत्री नहीं पहुंचे तो लोग थक गए और उनमें मायूसी छाने लगी।

इसी बीच शाम 5.50 बजे नगर आयुक्त निधि गुप्ता कोतवाली के पास पहुंची तो एक बार फिर हलचल शुरू हो गई। शाम 5:54 बजे उम्मीद से उलट नावल्टी चौराहे के बजाय लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद, मेयर उमेश गौतम, वन मंत्री डॉ. अरुण कुमार का काफिला कोहाड़ापीर की ओर से पुल पर पहुंचा तो अफरातफरी शुरू हो गई।

भीड़ ने सेल्फी लेने के चक्कर में तीनों नेताओं को ऐसा घेरा कि उनका फीता काटने के लिए अपनी जगह से हिलना मुश्किल हो गया। बमुश्किल इन नेताओं ने फीता काटकर पुल के उद्घाटन की रस्म अदा की और नावल्टी चौराहे की तरफ चले गए। उनके पीछे समर्थकों की भीड़ भी चली गई।

जितिन, उमेश गौतम और डॉ. अरुण का काफिला निकला ही था कि शाम 5.57 बजे कोहाड़ापीर की तरफ से सांसद संतोष गंगवार, कैंट विधायक संजीव अग्रवाल, सांसद धर्मेंद्र कश्यप, विधायक डॉ. राघवेंद्र शर्मा, जिलाध्यक्ष पवन शर्मा, आंवला जिलाध्यक्ष आदेश प्रताप सिंह, पूर्व विधायक बहोरन लाल मौर्य का काफिला पैदल कोतवाली की तरफ पहुंचा।

इस पर जो भीड़ पुल से छंटने लगी थी, वह फिर इकट्ठी हो गई। नेताओं के वाहन बीच पुल पर खड़े कर दिए गए। लोकार्पण पत्थर के पास सांसद संतोष गंगवार और कैंट विधायक संजीव अग्रवाल ने नारियल फोड़ा। इसके बाद सभी नेता पैदल भारत सेवा ट्रस्ट की ओर चले गए।

कोतवाली की तरफ होना था उद्घाटन, कर दिया कोहाड़ापीर की तरफ
सेतु निगम और स्मार्ट सिटी की ओर से कोतवाली के पास पुल के उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारी की गई थी। यहीं पर स्वागत द्वार बनाने के साथ सड़क को फूल से सजाया गया था। कोहाड़ापीर की तरफ सिर्फ जनता के लिए स्वागत द्वार बनाया गया था। भीड़ भी कोतवाली के पास इकट्ठी थी लेकिन जितिन और उमेश गौतम का काफिला कोहाड़ापीर की तरफ से आया तो उनके पीछे भीड़ भी चल पड़ी। कोतवाली के पास नेताओं ने उतरकर फीता काटा। कुछ ही देर बाद दूसरे नेताओं के वाहनों का काफिला पहुंचा तो पुल पर काफी देर तक जाम लगा रहा।

यातायात शुरू होते ही जाम, मंत्री-सांसद और विधायकों की गाड़ियां फंसीं
बरेली, अमृत विचार : कुतुबखाना पुल पर यातायात शुरू होते ही भीषण जाम लग गया। इस जाम में उद्घाटन करने आए मंत्री, सांसद और विधायकों के वाहन भी फंस गए।

854984651

जाम में फंसे वाहन मुड़ नहीं पाए तो नेताओं को पैदल ही आगे निकलना पड़ा। कुछ देर बाद जाम कम हुआ तो उनके ड्राइवर गाड़ी निकाल पाए। वन मंत्री की गाड़ी जाम में फंसी तो वह कोतवाली के पास खड़े रहे। जाम खत्म होने के बाद गाड़ी निकली तो कोहाड़ापीर की तरफ गए।

यह भी पढ़ें- खास हैं बरेली के जनप्रतिनिधि, कोई इंसान तो कोई जानवरों का डॉक्टर- सीएम योगी