अयोध्या: एयरो सिटी को लेकर मंडलायुक्त से मिले आन्दोलित किसान, पंचायत में लिया ये बड़ा फैसला

रविवार देर शाम की पंचायत, किसी भी कीमत पर जमीन न देने का फैसला

अयोध्या: एयरो सिटी को लेकर मंडलायुक्त से मिले आन्दोलित किसान, पंचायत में लिया ये बड़ा फैसला

पूराबाजार, अयोध्या, अमृत विचार। एयरो सिटी के विरोध में आन्दोलित किसानों का आक्रोश बरकरार है। रविवार को सुबह सांसद और नगर विधायक से मुलाकात करने के बाद सोमवार को मंडलायुक्त गौरव दयाल से भेंट की। किसानों ने मंडलायुक्त को आठ सूत्रीय ज्ञापन देते हुए एयरो सिटी निर्माण अन्यत्र किए जाने की मांग की है।

मातृभूमि बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष सूर्यभान वर्मा एडवोकेट ने बताया मंडलायुक्त ने गंभीरता से बात सुनी। कमिश्नर के समक्ष मांग रखी कि सरेठी, रामदत्तपुर अटरावां, बैसिह, कुशमाहा, ददेरा की जमीन कृषि योग उपजाऊ भूमि है। इसलिए एयरो सिटी ऐसी जमीन पर बनाई जाए जहां किसी की उपजाऊ जमीनी ना हो। 

बताया कमिश्नर ने किसानों को आश्वासन दिया है कि इस विषय पर गंभीरता पूर्वक विचार किया जाएगा। इससे पूर्व रविवार देर शाम सरेठी ग्राम पंचायत में महत्वपूर्ण बैठक हुई। निर्णय लिया गया है अब प्रतिदिन एक ग्राम पंचायत में मुद्दे पर पंचायत होगी। किसी भी कीमत पर जमीन नहीं दी जाएगी। अध्यक्षता अध्यक्ष सूर्यभान वर्मा एडवोकेट ने की। बैठक में निर्णय हुआ कि खेती योग्य अपनी पुश्तैनी जमीन हम किसी हालत में नहीं देंगे। भले ही हमें जान कुर्बान कर देना पड़ेगा। 

बैठक में सरेठी के प्रधान रक्षा राम यादव, अशोक कुमार गुप्ता, रामदत्तपुर अटरावां के प्रधान प्रतिनिधि उदल यादव, ददेरा के प्रधान प्रतिनिधि लल्लन पासवान, बैसिह के प्रधान राम अवतार, शमशेर यादव, धर्मवीर यादव, प्रभाशंकर पांडे, राम शब्द यादव, राकेश टेलर, अमित यादव, रमेश कुमार, राजित राम वर्मा, रामकुमार, रमेश वर्मा, राम जगत, अमन गुप्ता, सत्यम चौरसिया, चंदन कुमार, रामानंद चौहान सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-रायबरेली: कार को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, चालक की मौत, दो महिलाएं घायल

ताजा समाचार

Kanpur: भाजपा राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने कांग्रेस को बताया कातिलों की पार्टी, बोले- कांग्रेस को वोट देना पाप के बराबर
रामपुर : खेत में दवा छिड़क रहा किसान हुआ बेहोश, अस्पताल में तोड़ा दम 
Lok Sabha Election 2024: औरैया में शिवपाल यादव बोले- उत्पीड़न करने वालों का नाम लाल स्याही से लिखकर रखें
बाराबंकी में शुरू हुआ बैलेट यूनिट में प्रत्याशियों के नाम और चिन्ह लगाने का काम, जिला निर्वाचन अधिकारी ने समझाई बारीकियां
Exclusive: त्रिकोणीय मुकाबले में फंसी केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप की हैट्रिक; सपा व बसपा से मिल रही कड़ी चुनौती...
Lok Sabha Election 2024 : भोजपुरी गायक पवन सिंह के पास है 16.75 करोड़ रुपये की संपत्ति, काराकाट से लड़ रहे चुनाव