मुरादाबाद : बैंक परिसर के बाहर मारपीट, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना...युवती समेत चार पर FIR

मुरादाबाद : बैंक परिसर के बाहर मारपीट, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना...युवती समेत चार पर FIR

मुरादाबाद। बैंक परिसर के बाहर मारपीट मामले में पीड़ित ने कटघर थाने में युवती समेत चार के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है। घटना बैंक के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। पीड़ित पक्ष के अमन सक्सेना ने बताया कि वह वीरशाह हजारी के रहने वाले हैं। आरोपी रूबी उर्फ रुबिया से उनके पारिवारिक घरेलू रिश्ते थे। इस कारण रुबी सिंह को उन्होंने उसकी जरूरत देखकर दो लाख रुपये दिए थे। जिस पर रुबी सिंह ने उन्हें चेक दिया था, जिसे क्लीयर कराने को वह 15 मार्च को भारतीय स्टेट बैंक गए थे, जहां रुबी सिंह और उसके भाई शुभम राठी, अजय सिंह व रितिक ठाकुर पहले से मौजूद थे।

इन लोगों ने उसे देखते ही गाली-गलौज शुरू कर दिया था। विरोध करने पर आरोपियों ने उसे बैंक परिसर में ही लाठी-डंडों से मारपीटा है। यही नहीं, बैंक के पास लोगों के बीच-बराव करने पर आरोपियों ने उसे जान से मार देने की धमकी भी दी है।

अमन सक्सेना ने बताया कि वह पेशे से अधिवक्ता हैं। महिला रुबी उर्फ रुबिया खान उनके घर के भूतल पर पार्लर चलाती थी। उनकी इस महिला के पूर्व पति से दोस्ती थी। इसलिए अमन इस महिला से सहानुभूति रखते थे। उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले उनके कहने पर रुबी उर्फ रुबिया खान ने उनके घर वाली दुकान खाली कर दी थी और वह पीतलबस्ती में किराए से रहने लगी थी। वह वहां पर पार्लर खोलना चाहती थी, जिसके लिए उसकी मांग पर उन्होंने मदद कर दो लाख रुपये नकद उसे दिए थे। जिसकी एवज में आरोपी महिला ने उन्हें दो लाख रुपये का चेक दिया था। जिसे क्लीयर कराने के लिए उन्होंने भारतीय स्टेट बैंक शाखा प्रभात मॉर्केट में चेक लगाई थी। सत्यापन के दौरान यह महिला अपने साथ शुभम राठी, अजय सिंह व रितिक ठाकुर को लेकर बैंक गई थी। 

बैंक शाखा प्रबंधक के बुलाने पर वह भी अपने पिता हरीश कुमार सक्सेना के साथ बाइक से बैंक पहुंचे थे। जहां रुबी चेक सत्यापन का विरोध करने लगी तो उन्होंने शाखा प्रबंधक से कहा कि कोई बात नहीं चेक लौटा दो। चाहो तो इसे बाउंस कर दो। इसी बातचीत के दौरान रुबी ने यूपी डॉयल-112 पर कॉल कर दी थी। अधिवक्ता अमन सक्सेना ने बताया कि विवाद अधिक देखकर उन्होंने अपने पिता को बैंक से घर भेज दिया था और वह भी बैंक शाखा से बाहर आकर कचहरी जाने को बाइक स्टार्ट करने लगे। तभी आरोपी महिला और उसके साथ तीन लड़के आ गए और उनके साथ गाली-गलौज करने लगे।

अमन ने बताया कि जब उन्होंने गाली न देने को कहा तो आरोपी उसे पीटने लगे थे। अमन का दावा है कि यह पूरी घटना बैंक शाखा के सीसीटीवी कैमरे में कैद है। इसके बाद भी पुलिस उनके मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है। इस ममाले में कटघर थानाध्यक्ष तेजवीर सिंह ने बताया कि घटना की जांच लाजपतनगर पुलिस चौकी इंचार्ज विजेंद्र कुमार कर रहे हैं। प्रकरण की जांच कर कार्रवाई की जा रही है। आरोपियों को भी तलाशा जा रहा है।

डॉक्टर ने एक्स के लिए किया है रेफर
अधिवक्ता अमन सक्सेना ने आरोप लगाया कि एफआईआर में नामजद आरोपी शुभम राठी ने उनके बाएं कान पर पता नहीं किस चीज से वार किया तो ब्लड निकल आया था। जिला अस्पताल के डॉक्टर ने उन्हें एक्स के लिए रेफर किया है। हालांकि, उन्होंने निजी डॉक्टर को भी दिखाया तो उसने उन्हें कान की नस डैमेज होना बताया है। अमन सक्सेना ने बताया कि उन्हें बाएं कान से सुनाई नहीं देता है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : शिक्षकों ने ली मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने की शपथ