लखनऊ: वॉशिंग मशीन में शार्ट सर्किट से फ्लैट में लगी आग, दमकल कर्मियों ने सीढ़ी लगाकर बमुश्किल बचाई परिवार की जान 

लखनऊ: वॉशिंग मशीन में शार्ट सर्किट से फ्लैट में लगी आग, दमकल कर्मियों ने सीढ़ी लगाकर बमुश्किल बचाई परिवार की जान 

लखनऊ। ठाकुरगंज थाना अंतर्गत शीश महल रोड के समीप पारस अपार्टमेंट में सोमवार रात वॉशिंग मशीन में शार्ट सर्किट से एक फ्लैट में आग लग गई। आग की लपटें के बीच एक परिवार फ्लैट में फंस गया। इसके बाद फ्लैट मालिक ने फौरन पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना देते हुए दमकल विभाग को जानकारी दी। 

घटनास्थल पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने पुलिस के सहयोग से फ्लैट में फंसे परिवार को सीढ़ी की मदद से नीचे उतारा। हालांकि, इस घटना में फ्लैट में रखा सारा सामान जलकर नष्ट हो गया।

मुख्य शमन अधिकारी (सीएफओ) मंगेश कुमार के मुताबिक, रात आठ बजे दमकल विभाग के कंट्रोल रूम पर आग लगने की सूचना मिली थी। आनन-फानन चौक और हजरतगंज फायर स्टेशन से एक-एक गाड़ियां घटनास्थल के लिए रवाना की गई। एफएसओ चौक ने बताया कि अपार्टमेंट के दूसरे तल पर आग लगी थी। फ्लैट में काफी धुंआ भर जाने से लोगों का दम घूंटने लगा। 

इसके बाद दमकल कर्मी  सीढ़ियों की मदद फ्लैट में पहुंचे। इसके बाद फ्लैट मालिक सैय्यद मेजबान हैदर आब्दी और उनके परिवारिक सदस्यों को बाहर निकाला। एफएसओ ने बताया कि प्रथम दृष्टिया में यह बात सामने आई कि वॉशिंग मशीन के शार्ट सर्किट से फ्लैट में आग लग गई है। समय रहते दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। इस हादसे में फ्लैट में रखा फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जलकर नष्ट हो गया है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: वरुण गांधी को कांग्रेस में आने का अधीर रंजन ने दिया ऑफर, पार्टी ने साफ किया अपना रुख

ताजा समाचार

Farrukhabad: आसमान से बरस रही आग, पारा पहुंचा 42 डिग्री के पार, डॉक्टर बोले- भीषण गर्मी साथ लाती बीमारियां, ऐसे करें बचाव...
निर्मला सीतारमण का आरोप, झारखंड बड़े पैमाने पर पलायन, अराजकता और भ्रष्टाचार का दंश झेल रहा
रूस ने कहा- भारत के चुनाव में रुकावट डाल रहा अमेरिका, पन्नू की हत्या मामले में भी लगाए बड़े आरोप 
बरेली: चुनाव में ड्यूटी के दौरान गैरहाजिर रहा सिपाही, रिपोर्ट दर्ज
जनसभा को संबोधित करने पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा - भाजपा की सरकार आई तो हमारी सुरक्षा में लगी पुलिस भी बनेगी अग्निवीर
CM योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना, बोले-सैम पित्रोदा के बयान पर देश से माफी मांगे कांग्रेस