लखनऊ में कड़ी सुरक्षा के बीच हुई जुमे की नमाज, मस्जिदों के बाहर मुस्तैद रही पुलिस

लखनऊ में कड़ी सुरक्षा के बीच हुई जुमे की नमाज, मस्जिदों के बाहर मुस्तैद रही पुलिस

लखनऊ, अमृत विचार। सीएए (नागरिकता संशोधन कानून ) की नोटिफिकेशन जारी होने और सजायफ्ता माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद राजधानी पुलिस अलर्ट है। जुमे की नमाज को लेकर शहर के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों के अलावा भारी मात्रा में पुलिस बल मस्जिदों के बाहर मुस्तैद रहा। हालांकि, कड़ी सुरक्षा के बीच जुमे की नमाज सकुशल संपन्न हुई। 

मिश्रित आबादी में गश्त करती रही पुलिस
डीसीपी पश्चिम डॉ. दुर्गेश कुमार के मुताबिक, पश्चिम जोन में करीब 30 संवेदनशील क्षेत्रों पर पुलिसकर्मी कड़ी निगरानी करते रहे। खासकर मिश्रित आबादी और मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में पुलिसकर्मियों की टुकड़ियां तैनात की गई थी। नमाज से पूर्व संवदेनशील इलाकों में आरआरएफ के साथ पुलिसकर्मियों फ्लैग मार्च करते रहे। किसी भी अराजकता से निपटने के लिए संवेदनशील स्थलों पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए थे। वहीं, सजायफ्ता माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद सोशल मीडिया पर पुलिस भ्रामक सूचनाओं और अफवाहों पर भी निगरानी करती रही। हालांकि, कड़ी सुरक्षा के बीच जुमे की नमाज सकुशल संपन्न हुई। 

पूर्व में भड़की थी हिंसा
दिसम्बर 2019 में सीएए के विरोध में जुमे की नमाज के बाद ही अचानक हिंसा भड़क गई थी। इसको ध्यान में रखते हुए जुमे की नमाज पर पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद दिखाई दिया। साथ ही ड्रोन के जरिए भी कड़ी निगरानी की गई। 

ये भी पढ़ें -मुख्तार अंसारी ने लखनऊ में बसाये थे 'मिल्की मुसलमान', बेशुमार रुपया और कीमती जमीनों को बनाया टारगेट