कानपुर से झांसी और फतेहपुर जाने वालों के लिए खुशखबरी; राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने दी ये राहत...

कानपुर से झांसी और फतेहपुर जाने वालों के लिए खुशखबरी; राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने दी ये राहत...

कानपुर, अमृत विचार। राष्ट्रीय राजमार्गों पर एक अप्रैल से टोल टैक्स की नईं दरें लागू नहीं होंगी। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने टोल टैक्स न बढ़ाने का निर्णय लिया है। किस वजह से दरों को बढ़ाने का फैसला स्थगित किया गया है इसकी जानकारी नहीं दी गई है। फिलहाल यह माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ऐसा किया गया है। प्राधिकरण की कानपुर इकाई को नौ प्लाजा पर टोल टैक्स की दरें बढ़ानी थीं। इस फैसले से वाहन चालकों को बड़ी राहत मिली है। 

एक अप्रैल से प्राधिकरण अपने टोल प्लाजा पर विभिन्न वाहनों के टोल टैक्स की दरों में बढ़ोतरी करता है। इस बार भी नई दरें रविवार रात 12 बजे से लागू होनी थीं। कानपुर-इटावा हाईवे पर स्थित बाराजोड़, अनंतराम टोल, हमीरपुर हाईवे पर स्थित अलियापुर टोल प्लाजा, महोबा स्थित खन्ना, कानपुर-झांसी हाईवे स्थित उसाका, फतेहपुर हाईवे पर बढ़ौरी व कटोघन टोल प्लाजा व उन्नाव-लालगंज फोर लेन पर स्थित अकवाबाद टोल प्लाजा कानपुर अलीगढ़ हाईवे पर शिवराजपुर स्थित प्लाजा पर दरें बढ़ाने की कवायद चल रही थी। 

प्रस्तावित दरों का प्रचार प्रसार भी खूब किया जा रहा था। दरों में बढ़ोतरी का सोशल मीडिया पर जबरदस्त विरोध हो रहा था। वाहन मालिक टैक्स की दरों में बढ़ोतरी न करने का आग्रह कर रहे थे। रविवार को जैसे ही उन्हें इस बात का पता चला कि दरें नहीं बढेंगी उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हर किसी ने राहत की सांस ली। कारोबारी संत मिश्रा का कहना है कि दरों में बढ़ोतरी न करने का फैसला बहुत ही अच्छा है।

व्यापारी नेता ज्ञानेश मिश्रा का कहना है कि दरों को न बढ़ाने के फैसले से महंगाई पर भी अंकुश लगेगा। अन्यथा महंगाई भी बढ़ जाती। टोल टैक्स की दरों में किसी तरह की कोई बढ़ोतरी नहीं की जा रही है। पहले एक अप्रैल से बढ़ोतरी होनी थी।- प्रशांत दुबे, परियोजना निदेशक एनएचएआई

यह भी पढ़ें- Kanpur News: छात्रवृत्ति रूकने पर HBTU में छात्रों ने किया हंगामा; संस्थान की ओर से मिला ये जवाब...