बदायूं: दीवार काटकर गल्ला के गोदाम से नकदी समेत साढ़े चार लाख रुपये का अनाज चोरी

चोरी से पहले चोरों ने काट दिए थे गोदाम में लगे सीसीटीवी कैमरों के तार

बदायूं: दीवार काटकर गल्ला के गोदाम से नकदी समेत साढ़े चार लाख रुपये का अनाज चोरी

ओरछी, अमृत विचार। चोरों ने थाना फैजगंज बेहटा क्षेत्र में चंदौसी-आसफपुर मार्ग स्थित गांव सिसरका के पास गल्ला व्यापारी के गोदाम की दीवार काटकर निशाना बनाया। गोदाम से लाहटा, गेंहू, पांच हजार रुपये नगद और इंवर्टर चोरी करके ले गए। गल्ला व्यापारी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची। आसपास के लोगों से जानकारी की। 

दरअसल, फैजगंज क्षेत्र के कस्बा ओरछी निवासी फारुक अली पुत्र सत्तार अली गल्ला व्यापारी हैं। आसफपुर मार्ग पर रिहान ट्रेडर्स से नाम से उनकी आढ़त है। जहां वह किसानों के अनाज की खरीद फरोख्त का काम करते हैं। उन्होंने गोदाम बना लिया है। खरीदने के बाद अनाज उसमें ही रखते हैं। रविवार शाम वह गोदाम बंद करके घर चले गए थे। रात में चोरों ने गोदाम के पीछे खेत की साइड से दीवार काटी। गोदाम में रखे लगभग 50 कुंतल लाहटा, 65 कुंतल गेहूं, गुल्लक में रखे पांच हजार रुपये, इंवर्टर चोरी करके ले गए। 

सोमवार को किसानों ने फोन करके फारूक को चोरी के बारे में बताया। वह मौके पर पहुंचे तो देखकर सन्न रह गए। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। खेत और राजमार्ग किनारे गेहूं की कुछ बोरियां पड़ी मिलीं। मौके पर दीवार तोड़ने के लिए प्रयुक्त किया गया सब्बल पड़ा था। एक बोरी पर खून भी लगा था। पुलिस ने गोदाम में लगे सीसीटीवी की फुटेज देखना चाही लेकिन चोरों ने पहले से ही कैमरे के तार काट दिए थे। पुलिस आसपास क्षेत्र में लगे सीसीटीवी की फुटेज देख रही है। 

गोदाम मालिक ने बताया कि नगदी समेत उनका लगभग साढ़े चार लाख रुपये का अनाज चोरी हुआ है। थानाध्यक्ष वेदपाल सिंह ने बताया कि चोरों के बोरियां गाड़ी में लादकर ले जाने की संभावना है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की जा रही हैं। जल्द ही खुलासा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बदायूं: आतिशबाजी के गोदाम में ब्लास्ट, दो मंजिला मकान गिरा...मलबे में दबे लोग