पीलीभीत: 5 अप्रैल से शुरू होगा पोस्टल बैलेट मतदान, घर-घर पहुंचेंगी 21 पोलिंग पार्टियां

पीलीभीत: 5 अप्रैल से शुरू होगा पोस्टल बैलेट मतदान, घर-घर पहुंचेंगी 21 पोलिंग पार्टियां

पीलीभीत, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव को लेकर दिव्यांग और 85 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग मतदाता पांच अप्रैल से पोस्टल बैलेट से मतदान करेंगे। इसको लेकर 21 पोलिंग पार्टियां गठित की गई हैं। निष्पक्ष चुनाव को लेकर 8 सेक्टर मजिस्ट्रेटों की भी तैनाती की गई है।

पीलीभीत-बहेड़ी लोकसभा सीट पर प्रथम चरण के तहत 19 अप्रैल को मतदान होगा। निर्वाचन आयोग द्वारा इस बार दिव्यांग एवं 85 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग मतदाताओं के घर बैठे मतदान के लिए पोस्टल बैलेट की सुविधा दी जा रही है। 

आयोग के निर्देशानुसार पोस्टल बैलेट से मतदान कराने की प्रक्रिया पांच अप्रैल से आठ अप्रैल के बीच संपन्न कराई जाएगी।  इसको लेकर 21 पोलिंग पार्टियों का गठन किया गया। इसके साथ ही विधानसभा बार 18 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। एक पोलिंग पार्टी के साथ एक सेक्टर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी रहेगी। प्रत्येक पोलिंग पार्टी के साथ एक माइक्रो प्रेक्षक, कैमरामैन और पुलिसकर्मी भी मौजूद रहेंगे।

विधानसभा वार दिव्यांग एवं 85 प्लस मतदाताओं की स्थिति
विधानसभा-  मतदाताओं की संख्या
पीलीभीत -        162
पूरनपुर -            67
बीसलपुर -        209
बरखेड़ा -         167
बहेडी -             215

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पांच अप्रैल से पोस्टल बैलेट से मतदान प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसको लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है। पोलिंग पार्टियां गठित कर दी गई है। संसदीय क्षेत्र में 820 मतदाता हैं।- ऋतु पुनिया, उप जिला निर्वाचन अधिकारी

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: गोवंश की मौत पर कैसी कार्रवाई? केयरटेकर को हटाया, प्रधान -सचिव को मिला सिर्फ नोटिस, जानिए पूरा मामला