Jalaun: कबाड़ की दुकान में वर्षों से बेच रहे थे अवैध तरीके से पेट्रोल और डीजल; पांच गिरफ्तार, इतने हजार लीटर डीजल बरामद

Jalaun: कबाड़ की दुकान में वर्षों से बेच रहे थे अवैध तरीके से पेट्रोल और डीजल; पांच गिरफ्तार, इतने हजार लीटर डीजल बरामद

जालौन, अमृत विचार। पुलिस ने अवैध तरह से डीजल-पेट्रोल बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। यहां से पुलिस ने पांच जनों को गिरफ्तार कर 2800 लीटर डीजल, 440 लीटर पेट्रोल व एक टैंकर को कब्जे में लिया है। अवैध पेट्रोल-डीजल बिक्री का यह व्यवसाय कालपी हाईवे के किनारे कबाड़ की दुकान में वर्षों से चल रहा था। 

जानकारी के अनुसार कालपी कोतवाली क्षेत्र में झांसी कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे चौरासी गुंबद के समीप एक चर्चित कबाड़ की दुकान में बरसों से डीजल-पेट्रोल बेचे जाने की चर्चाएं थीं। शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक ईराज रजा एवं अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी डॉक्टर देवेंद्र पचौरी एवं शहर कोतवाल कामता प्रसाद ने एसटीएफ के साथ छापेमारी की। 

छापेमारी में भारी तादाद में अवैध डीजल पेट्रोल व अन्य सामान के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। शहर स्थित कोतवाली में क्षेत्राधिकारी डॉक्टर देवेंद्र पचौरी एवं शहर कोतवाल कामता प्रसाद ने खुलासा करते हुए बताया कि कानपुर झांसी हाईवे के किनारे चौरासी गुम्मद के नजदीक एक कबाड़ की दुकान में अवैध डीजल पेट्रोल की बिक्री की सूचना को लेकर छापामारी की गई, जिसमें वन विभाग के जंगल की झाड़ियों में सैफ अली पुत्र रिफाकत अली, भूरा पुत्र गफ्फार, बरकत अली पुत्र शोहरत अली, मुस्ताक पुत्र कल्लू एवं इरफान खान पुत्र इकराम खान को पकड़ा गया। 

इनके पास से 14 ड्रम डीजल जिसमें लगभग 2800 लीटर डीजल, दो ड्रम पेट्रोल, एक जरी केन पेट्रोल, एक टैंकर, तीन पाइप 1 इंची, दो बड़ी कीप, एक छोटी कीप, एक नपता पांच लीटर, एक नपता 1 लीटर, एक छोटा हाथी, चार मोबाइल फोन व 8070 रुपये नगद बरामद किए।

यह भी पढ़ें- Kannauj: 'आज तुम्हारे लड़के का एनकाउंटर होगा', इंस्पेक्टर बनकर ठग ने दी धमकी, फिर बेटे की आवाज में बात करके लगाया चूना

ताजा समाचार

बरेली: यात्रियों को मिली राहत, सहरसा और मुजफ्फरपुर के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें
KKR vs MI: केकेआर ने मुंबई इंडियंस को 24 रन से हराया, सूर्यकुमार का अर्धशतक भी गया बेकार...प्लेऑफ में जाने की उम्मीद खत्म!
बरेली: शहर में 228 छोटे-29 बड़े नालों की होनी है सफाई, नहीं हो पाया टेंडर...दुर्गंध और मच्छरों से स्कूली बच्चे परेशान
बरेली: एसआर स्कूल को नोटिस, चयनित बच्चों को प्रवेश देने से किया था मना
लखनऊ: पीएम आवास योजना के तहत घर दिलाने के लिए आये फोन तो हो जायें सावधान, ठगी का हो सकते हैं शिकार
बरेली: गेहूं खरीद के लक्ष्य में पिछड़ने पर आरएफसी ने लगाई फटकार, सिर्फ 11.35 प्रतिशत हुई खरीद