IPL 2024: लखनऊ में आज होगा LSG vs GT का मैच, शहीद पथ पर जानें से बचें, दोपहर 3 से रात 12 बजे तक लागू रहेगा डायवर्जन

IPL 2024: लखनऊ में आज होगा LSG vs GT का मैच, शहीद पथ पर जानें से बचें, दोपहर 3 से रात 12 बजे तक लागू रहेगा डायवर्जन

लखनऊ, 7 अप्रैल। इकाना स्टेडियम लखनऊ में इंडियन प्रीमियम लीग का आज दूसरा मैच लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और गुजरात टाइटंस के बीच शाम 7 बजे से खेला जाएगा। जेसीपी लॉ एंड आर्डर उपेंद्र कुमार ने बताया कि मैच के कारण दोपहर 3 बजे से रात 12 बजे तक स्टेडियम के आसपास के मुख्य मार्गों और शहीद पथ पर डायवर्जन लागू रहेगा। स्टेडियम के आसपास रहने वाले लोगों से शाम 6 से रात 8 बजे तक आवाजाही से बचने की अपील की गई है। जरूरी होने पर वैकल्पिक मार्ग का उपयोग करें। मैच के दौरान स्टेडियम से निकलने पर दोबारा नहीं जा सकेंगे।

बसों और बड़े वाहनों की आवाजाही नहीं होगी

मैच के दौरान शहीद पथ पर रोडवेज और निजी बस सहित अन्य बड़े वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। यह वाहन वैकल्पिक रूट से निकाले जाएंगे। निजी वाहनों, टैक्सी और कार पर रोक नहीं रहेगी। सुल्तानपुर रोड पर वाहन अमूल तिराहा से डायवर्ट होंगे। अर्जुनगंज, कैंट की तरफ से आने वाले वाहन कटाई पुल से मुड़ेंगे।

सिटी बसें चलेंगी

मैच के दौरान सिटी बसें चलेंगी। यह बसें शहीद पथ पर हुसड़िया और सुशान्त गोल्फ सिटी के बीच में नहीं रुकेंगी। सिटी बसें सड़क की दाई ओर ही चलेंगी।

ऑटो और ई-रिक्शा नहीं चलेंगे

ई-रिक्शा व ऑटो शहीद पथ और सर्विस रोड पर नहीं चलेंगे। अर्जुनगंज से आने वाले ई रिक्शा और ऑटो अहिमामऊ से बाएं मुड़कर पीएचक्यू, यूपी-112, मातृत्व अस्पताल के पीछे वाली सड़क पर सवारी उतारेंगे। पीएचक्यू के सामने से होकर जी-20 तिराहा से गोमतीनगर की ओर जाएंगे। सुल्तानपुर रोड से आने वाले ऑटो और ई-रिक्शा बाएं मुड़कर लूलू मॉल की ओर सवारी उतारेंगे। अहिमामऊ से 500 मीटर एरिया में सवारी उतारी व बैठाई नहीं जाएंगी।

कैब की यह रहेगी सुविधा

सिटी बस की तरह हुसड़िया से सुशान्त गोल्फ सिटी के बीच शहीद पथ पर कैब चालक सवारी नहीं बैठाएंगे।एयरपोर्ट की तरफ से आने वाले वाहन अहिमामऊ से पहले सवारी उतारेंगे। अर्जुनगंज की ओर से आने वाले वाहन अहिमामऊ से बाएं मुड़कर पीएचक्यू, यूपी- 112, मातृत्व अस्पताल के पीछे वाली सड़क पर सवारी उतारेंगे और पीएचक्यू के सामने से जी-20 तिराहे से गोमतीनगर की ओर जाएंगे।

प्लासियो मॉल, वाटर टैंक तिराहे पर पार्किंग

पास वाले वाहन अहिमामऊ से एचसीएल की तरफ जाकर वाटर टैंक तिराहा से प्लासियो होते हुए चिन्हित पार्किंग में खड़े किए जाएंगे। जिनके पास वाहन पास नहीं होगा वह वाहन अहिमामऊ से एचसीएल होकर जाएंगे। पहले आने वाले वाहन स्वामियों को प्लासियो मॉल में पार्किंग दी जाएगी। प्लासियो मॉल की पार्किंग भरने पर वाटर टैंक तिराहे से एचसीएल के बीच पार्किंग सुविधा रहेगी। वीवीआईपी और वीआईपी के स्कार्ट वाहन स्टेडियम से वापस मॉल और पीएचक्यू के पीछे वाली सड़क पर वाहन पार्क करेंगे। स्टेडियम के पास वाहन पार्क नहीं होंगे। प्लासियो माल के सामने या स्टेडियम के सामने ईधर-उधर खड़े वाहन पुलिस उठा लेगी।

दो पहिया वाहन यहां किए जाएंगे पार्क

दो पहिया वाहन अहिमामऊ से एचसीएल तिराहा होते हुए प्लासियो माल के पीछे पार्क कराए जायेंगे।

टिकट के क्यूआर कोड पर दिखेगा पार्किंग स्थल का मैप
  1.  टिकट पर क्यूआर कोड दर्ज होगा, जिसको स्कैन करने पर पार्किंग स्थलों का विवरण मैप के साथ में दिखेगा।
  2. पीआईपी के साथ आने वाले सुरक्षा कर्मियों को स्टेडियम में जाने की अनुमति बिना पास नहीं होगी।
  3. टिकट की हार्ड कॉपी के बिना स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिलेगा। मैच के दिन कोई काउंटर नहीं खुलेगा।
  4. मैच शुरू होने से तीन घंटे पहले तक प्रवेश मिलेगा। अंतिम प्रवेश मैच की दूसरी पारी के बीच तक दिया जाएगा।
  5. यहां बैठा और उतार सकेंगे सवारियां
  6. पीएचक्यू, यूपी-112 मुख्यालय के पीछे की सड़क की तरफ अस्थाई पिक एंड ड्राप स्टैंड होगा। यहां निजी वाहन, ऑटो रिक्शा सवारी उतार और बैठा सकेंगे। बिना टिकट और बिना ड्यूटी कार्ड स्टेडियम में पकड़े जाने पर कार्रवाई की जायेगी।
स्टेडियम में ये सामग्री ले जाना प्रतिबंधित

खेल प्रेमी स्टेडियम के अंदर सिक्का, ईयरफोन, ज्वलनशील पदार्थ आदि आईसीसी व बीसीसीआई के निर्देशानुसार नहीं ले जा सकते हैं।