पीलीभीत: पंजीकरण न होना बताकर किसान का गेहूं तौलने से किया इनकार, एडीएम ने दिए जांच के निर्देश

पीलीभीत: पंजीकरण न होना बताकर किसान का गेहूं तौलने से किया इनकार, एडीएम ने दिए जांच के निर्देश

पीलीभीत, अमृत विचार। क्रय केंद्र पर पहुंचे किसान के गेहूं की तौल नहीं की गई। पंजीकरण न होने की बात कही गई तो किसान ने पंजीकरण करने को कहा। इसके बावजूद तौल नहीं की गई। मामले की शिकायत एडीएम से की गई। एडीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम कलीनगर को जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। जांच में किसान का आधार नंबर उसके बैंक खाते से भिन्न पाया गया।

शासन के निर्देश पर पहली मार्च से 145 क्रय केंद्रों के माध्यम से जिले में गेहूं खरीद की जा रही है। गेहूं खरीद को लेकर किसानों का पंजीकरण किया जा रहा है। शुक्रवार सुबह कलीनगर तहसील क्षेत्र के किसान प्रमोद कुमार गेहूं लेकर पूरनपुर मंडी परिसर में पहुंचे। क्रय केंद्र पर किसान को पंजीकरण न होने की बात कहते हुए उसका गेहूं तौलने से इंकार कर दिया गया। 

बताते हैं कि किसान ने पंजीकरण करने की बात कही। जिस पर उसका पंजीकरण भी नहीं किया गया। इस पर किसान ने मामले की शिकायत जिला खरीद अधिकारी/एडीएम वित्त ऋतु पुनिया से की। उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम कलीनगर को तत्काल जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने किसान से भी आनकॉल बात कराई। 

एसडीएम द्वारा की गई जांच में किसान का आधार नंबर बैंक खाते से भिन्न होना पाया गया। इसी के चलते किसान का पंजीकरण न होने की बात कही गई। इस संबंध में एडीएम वित्त ऋतु पुनिया ने बताया कि एसडीएम से किसान की बात कराकर निस्तारण करा दिया गया है। किसान का आधार नंबर बैंक खाता से भिन्न पाया गया। इसकी किसान को भी जानकारी दे दी गई।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: शादी को कहा तो प्रेमी ने पिला दिया तेजाब, 47 दिन बाद चली गई प्रेमिका की जान...जानें मामला