अयोध्या: रीडगंज पंप की फटी पाइप लाइन, हर घंटे बह रहा हजार लीटर पानी

बिजली विभाग द्वारा अंडरग्राउंड केबल बिछाने के दौरान पाइप लाइन हुई क्षतिग्रस्त

अयोध्या: रीडगंज पंप की फटी पाइप लाइन, हर घंटे बह रहा हजार लीटर पानी

अयोध्या, अमृत विचार। नगर निगम के जलकल विभाग के अधीन संचालित रीडगंज पंप की पाइप लाइन फट गई। जिसके कारण हर घंटे एक हजार लीटर से अधिक पानी सड़क पर बह रहा है। जल निगम द्वारा पाइप लाइन फटने का कारण बिजली विभाग द्वारा बिछाई जा रही अंडरग्राउंड केबल बताया गया है। पाइप लाइन फटने से चौक क्षेत्र की जलापूर्ति भी बाधित हुई।

बताया जाता है बिजली विभाग द्वारा अंडरग्राउंड केबल बिछाने का काम किया जा रहा है। इस दौरान रीडगंज स्थित जल निगम के पंप से निकली पाइप लाइन चौराहे पर पराग बूथ के निकट बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। मंगलवार शाम पांच बजे से क्षतिग्रस्त हुई पाइप लाइन के कारण बुधवार सुबह तेज बहाव के साथ पानी बूथ की ओर से होते हुए नगर कोतवाली की ओर बहता रहा। जिसके कारण आसपास के दुकानदारों और लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

बताया जाता है कि जलकल की ओर से चौक विघुत उपकेंद्र के अवर अभियंता को भी सूचना दी गई लेकिन दोपहर तक मरम्मत नहीं हो सकी थी। जलकल के अनुसार पंप चालू रहने के कारण अनुमान के मुताबिक हर घंटे एक हजार लीटर पानी बह रहा है। जिसके कारण रीडगंज और चौक क्षेत्र में रहने वालों को भी जलापूर्ति का संकट झेलना पड़ रहा है। आसपास के दुकानदारों ने बताया कि मंगलवार शाम से यही स्थिति है।

जिसके कारण दुकानदारी भी प्रभावित हो रही है। चौतरफा कीचड़ भी फैल गया है। आने वाले में दिक्कत हो रही है। जलकल के अभियंता अनूप सिंह ने बताया कि बिजली विभाग को मरम्मत के लिए कहा गया है। उन्होंने स्वीकार किया कि पाइप लाइन फटने से लगातार पानी की बर्बादी हो रही है।