Eid 2024: जौनपुर में शिया समुदाय के लोगों ने ईद उल फितर की नमाज अदा की

ईदुलफितर मुसलमानों को अल्लाह का एक कीमती तोहफा है-मौलाना महफुज़ुल हसन‌ खां

Eid 2024: जौनपुर में शिया समुदाय के लोगों ने ईद उल फितर की नमाज अदा की

जौनपुर, अमृत विचार। एक तरफ शिया समुदाय के धर्मगुरू मौलाना सैयद कल्बे जव्वाद नकवी ने सुबह अपना बयान जारी करते हुए बृहस्पतिवार को ईद मनाने की अपील किया। वहीं दूसरी ओर जनपद जौनपुर के शिया समुदाय के रोजेदारो ने आज बुधवार को ही ईदगाह सदर इमामबाड़ा स्थित बेगमगंज में शिया मुस्लिम समुदाय की नमाज़ अदा की गई।

इस मौके पर मौलाना महफुज़ुल हसन‌ खां ने  कहा कि ईदुलफितर मुसलमानों के लिए कीमती तोहफा है उन्होंने कहा कि फितरे को उसके मुस्तहक़ (पात्र) तक ईद के रोज़ ही पहुंचा देना चाहिए।

उन्होंने ईद के चांद का एलान आयतुल्ला उल उज़्मा सैययद अली सिस्तानी के हिन्दोस्तान के दो प्रतिनिधि (वकीलों) मौलाना सैय्यद अहमद अली आब्दी और मौलाना सैय्यद अशरफ अली ग़रवी  ने  तस्दीक  की उसी बुनियाद पर ये एलान यहां किया गया है। उन्होंने पैग़ाम  दिया कि ईदुलफितर को हम सब मिलकर मनाएं अल्लाह हम सब के आमाल को क़ुबूल फरमाए उन्होंने मुल्को मिल्लत की खुशहाली के लिए दुआ की  ईदगाह में दूसरी नमाज़ मौलाना आबिद आग़ा खां नजफी ने पढ़ाई एवं देश की तरक्की एवं खुशहाली के लिए दुआ कराई शिया जामा मस्जिद के मुतवल्ली शेख़ अली मंज़र डेज़ी ने देशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी  व जिला प्रशासन का शुक्रिया अदा किया,
             
इस मुबारक मौके पर ईदगाह पर ईद की बधाई देने वालों में मुख्य रूप से एसपी सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी, इंस्पेक्टर ट्रैफिक, शहर कोतवाल, सराय पुख्ता चौकी इंचार्ज, पुरानी बाजार चौकी इंचार्ज, इंस्पेक्टर एल,आई,यूं, राज कॉलेज चौकी इंचार्ज, श्रवण जायसवाल, तहसीन अब्बास सोनी, असलम नकवी, नासिर रजा गुड्डू , मोहम्मद हसन मास्टर, अहमद, सचिन चौरसिया, इरशाद जैदी, नगर पालिका अधिकारी, पत्रकार बंधु एवं शहर के बुद्धिजीवी जन मौजूद थे।

ये भी पढ़ें -बहराइच: अखिलेश के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं देश में है न्यायपालिका :दया शंकर