जौनपुर में ईद उल फितर की नमाज सकुशल संपन्न, गले लगे रोजेदार-दी बधाइयां 

जौनपुर में ईद उल फितर की नमाज सकुशल संपन्न, गले लगे रोजेदार-दी बधाइयां 

जौनपुर, अमृत विचार। आपसी भाईचारा, प्रेम और सौहार्द का प्रतीक ईद उल फितर के पर्व पर नगर के मोहल्ला उमरपुर हरिबंदरपुर में स्थित शाही ईदगाह में बड़ी संख्या में पहुंचे नमाज़ियों ने ईद की नमाज़ अदा की। इस दौरान पुलिस प्रशासन ने चप्पे चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था संभाल रखी थी। और जगह जगह लोगों ने मुफ्त पानी का स्टॉल लगा कर अपनी सेवाएं दे रहे थे।
              
ईद उल फितर की सुबह ज़िले की समस्त छोटी बड़ी मस्जिदों, ईदगाहों में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग पहुंचे और ईद की नमाज़ शांतिपूर्ण तरीके से अदा किया। इस दौरान नमाज़ियों ने देश में अमन व शांति के लिये विशेष रूप से दुआ माँगी, ईद की नमाज़ के बाद लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाइयां दी। 
       
लोगों ने कहा कि हर शहरी हिन्दू मुस्लिम एकता का पक्षधर है इस लिए हर त्योहार में हिन्दू मुस्लिम के दूसरे के त्योहारों में उपस्थित होकर बधाई देते हैं।  
         
इस अवसर पर ईदगाह के बाहर ईद की बधाई देने वालों में श्याम सिंह यादव सांसद जौनपुर, सलीम खान बसपा नेता, इमरान बंटी ज़िलाध्यक्ष, राकेश मौर्य जिलाध्यक्ष सपा, शाहनवाज़ मंज़ूर सभासद रौज़ा अर्ज़न, गप्पू मौर्य, श्रवण जायसवाल, ईदगाह कमेटी के सेक्रेटरी शोएब खां, कमालुद्दीन अंसारी, मनोज मौर्या, सलमान शेख़, अशफ़ाक़ मंसूरी, मौलाना ताज, आमिर क़ुरैशी, हाजी इमरान, अज़ीम जौनपुरी समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।
          
दूसरी तरफ नगर पंचायत जाफराबाद मैं भी ईद उल फितर की नमाज ईदगाह वहाजी हरमन चिरागें हिंदरहमतुल्लाह शेखवारा व शिया समुदाय के नमाज नासही मोहल्ला में अदा की गई। 
        
इस अवसर पर नगर पंचायत जाफराबाद अध्यक्ष उमरहिला के प्रतिनिधि डॉक्टर सरफराज खान व्यापारी नेता  संदीप सेठ पूर्व सभासद चंद्रशेखर सरोज सभासद परवेज कुरैशी सभासद दिलशाद अहमद सुशील मोदनवाल जफराबाद थाना अध्यक्ष सुरेंद्रनाथ सिंह व चौकी प्रभारी जफराबाद अरविंद यादव सहित तमाम लोगों ने कस्बे को लोगों को ईद की बधाई दी।

ये भी पढ़ें -महात्मा फुले ने समाज में व्याप्त कुरीतियों को किया समाप्त :कृपाशंकर सिंह