पीलीभीत: दो गांवों के खेतों में लगी आग, 20 बीघे में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख

पीलीभीत: दो गांवों के खेतों में लगी आग, 20 बीघे में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख

पीलीभीत,अमृत विचार: अमरिया तहसील क्षेत्र के दो गांवों के खेतों में अचानक आग लग गई। सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। आग लगने से करीब 20 बीघे में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। सूचना पर राजस्व कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी है।

गर्मी का सीजन आते ही आग की घटनाएं तेजी से प्रकाश में आने लगी है। गुरुवार शाम अमरिया तहसील क्षेत्र के गांव भिखारीपुर में गेहूं के खेतों में अचानक आग गई। कुछ ही पलों में आग इतनी विकराल हो गई उसने आसपास के खेतों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया।

इस बीच आग पास के ही गांव भगा मोहम्मदगंज मुस्तकिल के खेतों में भी लग गई। विकराल होती आग को देख किसानों में हड़कंप मच गया। किसानों ने इसकी सूचना राजस्व फायर ब्रिगेड कर्मियों को दी। बताते हैं कि करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया।

सूचना पर पहुंचे हल्का लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का आकलन किया। फिलहाल खेतों में आग कैसे लगी, इसका खुलासा नहीं हो सका है। अमरिया तहसील प्रशासन के मुताबिक भिखारीपुर में साढ़े चार बीघा और भगा मोहम्मदगंज मुस्तकिल में करीब ढाई एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल जलकर नष्ट हुई है। इस संबंध में अमरिया तहसीलदार संजय कुमार ने बताया कि मौके पर टीम को भेजा गया था। नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी गई है।

यह भी पढ़ें- सुपर स्टार सिंगर-3 के 15वें राउंड में पीलीभीत के क्षितिज ने बनाई जगह, कल से होगी वोटिंग