हल्द्वानी: मतदान स्थल पर बनाई रील जो जाओगे जेल

हल्द्वानी: मतदान स्थल पर बनाई रील जो जाओगे जेल

हल्द्वानी, अमृत विचार। बात-बात पर रील और वीडियो बनाने वाले चुनाव के दौरान सावधान रहें। क्योंकि अगर मतदान स्थल, चुनाव कार्यालय और पोलिंग बूथ के आस-पास रील या वीडियो बनाते पकड़े गए तो सीधे जेल जाना पड़ सकता है। इसका ताजा उदाहरण शुक्रवार को देखने को मिला। दो युवकों को पूरा दिन और रात थाने में गुजरानी पड़ गई थी। 

शुक्रवार यूं हुआ कि पुलिस, केंद्रीय सुरक्षा बल और अन्य राज्यों से आई पुलिस मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन का रिहर्सल कर रहे थे। इसी बीच बाइक सवार दो युवक एमबीपीजी कॉलेज के पास वीडियो बनाते योगी की सभा स्थल की ओर बढ़े। वीडियों में सुरक्षा बलों को भी कैद किया गया।

इस पर केंद्रीय बल और पुलिस ने उन्हें रोक लिया। दोनों को संदिग्ध मानते हुए कोतवाली पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। योगी की सुरक्षा के लिहाज से छानबीन की गई कि दोनों युवक आखिर क्यों वीडियो बना रहे थे। इसमें पूरा दिन और रात गुजर गई। जब पुष्टि हुई कि युवकों का उद्देश्य गलत नहीं था, तब जाकर शनिवार को उन्हें छोड़ा गया। इसे देखते हुए पुलिस ने रील और वीडियो बनाने के शौकीनों को सख्त हिदायत दी है।

कहा है, इस शौक की वजह से सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लग सकती है। ऐसे में चुनाव कार्यालय और मतदान केंद्रों के आसपास तक रील्स या वीडियो बनाने पर पाबंदी लगा दी गई है। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा का कहना है कि रील और वीडियो सुरक्षा के लिहाज से ठीक नहीं हैं। यदि मतदान स्थल और चुनाव कार्यालय के आसपास ऐसे लोगों को देखा गया तो सख्ती से निपटा जाएगा। 

ताजा समाचार