वैष्णों देवी,सीतामढ़ी समेत कई शहरों के लिए चलेंगी समर स्पेशल ट्रेनें,वेटिंग से राहत,सुगम होगी यात्रा 

वैष्णों देवी,सीतामढ़ी समेत कई शहरों के लिए चलेंगी समर स्पेशल ट्रेनें,वेटिंग से राहत,सुगम होगी यात्रा 

लखनऊ । उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल रेल प्रशासन ने गर्मियों की छुट्टी को देखते हुये वैष्णों देवी, जयनगर,सीतामढ़ी,एर्नाकुलम के लिए समर स्पेशल ट्रेनें संचालन करेगा । यह ट्रेनें 400 अधिक फेरें लगाएगी। पीक सीजन के दौरान यात्रियों को जहां कन्फर्म बर्थ मिलेगी वहीं उनकी यात्रा सुगम,सुहाना होगा ।

यह जानकारी देते हुये उत्तर रेलवे की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि समर के दौरान ट्रेनों में लंबी वेटिंग और भीड़ को देखते हुये समर स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया गया है जिससे यात्रियों को आवागमन में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा

समर स्पेशल ट्रेनें दिल्ली से वाराणसी, वैष्णों देवी कटरा, दरभंगा, बरौनी, सहरसा, जयनगर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, एर्नाकुलम समेत कई शहरों के लिए चलाई जाएंगी। यह ट्रेनें दोनों दिशाओं में चार सौ फेरे लगाएंगी। नई दिल्ली से वैष्णों देवी कटरा के लिए 28 अप्रैल से 30 जून तक रेलगाड़ी प्रत्येक बुधवार और रविवार को चलेगी। कटरा से नई दिल्ली के लिए 29 अप्रैल से एक जुलाई तक प्रत्येक गुरुवार और सोमवार को चलेगी।दिल्ली जंक्शन से वाराणसी के लिए 27 अप्रैल से 29 जून तक प्रत्येक सोमवार, गुरुवार और शनिवार को चलेगी।
 
वहीं, वाराणसी से दिल्ली जंक्शन के लिए यह गाड़ी 28 अप्रैल से 30 जून के बीच प्रत्येक मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी। दिल्ली जंक्शन से दरभंगा के लिए रेलगाड़ी 26 अप्रैल से 28 जून के बीच प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी।