Lok Sabha Election 2024: चुनावी फिजा में कांग्रेसी नेताओं के बिगड़े बोल, भाजपा ने कन्हैया कुमार को लिया निशाने पर 

Lok Sabha Election 2024: चुनावी फिजा में कांग्रेसी नेताओं के बिगड़े बोल, भाजपा ने कन्हैया कुमार को लिया निशाने पर 

बिलासपुर। लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के दो बड़े नेताओं के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी का मामला अभी थम नहीं पाया है और अब पार्टी के एक और प्रमुख नेता के बयान से हलचल मच गयी है। ताजा मामला कांग्रेस के स्टार प्रचारक एवं भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन(एनएसयूआई) प्रभारी कन्हैया कुमार का है। 

कुमार ने कल बिलासपुर में पत्रकार वार्ता में कहा, “ देश के युवा जलियांवाला बाग गोलीकांड के सूत्रधार जनरल डायर की गोली खाने से नहीं डरे और अब संविधान को बचाने के लिए जनरल कायर को भगाना है।” भाजपा ने  कुमार की इस टिप्पणी को लेकर उन्हें निशाने पर लिया है। भाजपा के युवा नेता एवं बेलतरा के विधायक सुशांत शुक्ला ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा , “ आश्चर्य की बात है कि कल तक भारत के टुकड़े-टुकड़े करने की बात कहने वाले कन्हैया मौका मिलते ही राष्ट्रवादी बन गए। जेएनयू की घटना आज भी लोगों की स्मृति में है।छद्म राष्ट्रवादियों को जनता चुनाव में माकूल जवाब देगी।” इससे एक दिन पूर्व शुक्रवार को आदिवासी बाहुल्य बस्तर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कवासी लखमा ने प्रधानमंत्री पर टिप्पणी कर खलबली मचा दी। 

 लखमा ने चुनाव प्रचार के दौरान गोंडी बोली में अपने भाषण में कहा , “ कवासी लखमा जीतोड़ , नरेंद्र मोदी ढोलतोड़।” हिंदी में इसका भावार्थ 'कवासी लखमा जीतेगा , नरेंद्र मोदी मरेगा' है।  लखमा की इस टिप्पणी पर भारत चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए प्रदेश चुनाव आयोग को कार्रवाई के निर्देश दिये , जिसके बाद दो थानों में कांग्रेस नेता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गयी। इससे पहले गत दो अप्रैल को छत्तीसगढ़ के कद्दावर कांग्रेसी नेता एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत की टिप्पणी सामने आयी थी।  

महंत ने राजनांदगांव संसदीय सीट से कांग्रेस उम्मीदवार एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समर्थन में चुनावी सभा में कहा था , “ नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई लाठी लेकर खड़ा हो सकता है तो वह भूपेश बघेल हैं। हम लोगों को लाठी चलाने वाला और नरेंद्र मोदी का सिर फोड़ने वाला आदमी चाहिए , जो भूपेश बघेल और देवेंद्र यादव कर सकते हैं।” प्रधानमंत्री पर इस टिप्पणी को लेकर  महंत के खिलाफ राजनांदगांव थाने में मामला दर्ज किया गया है। कांग्रेस नेता ने हालांकि अपनी सफाई देते हुए कहा था कि उनके सहज और विशुद्ध छत्तीसगढ़ी वाक्यों को तोड़मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। 

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी का आज मैसुरु और मंगलुरु में रैलियां, देवेगौड़ा के साथ करेंगे मंच साझा