हल्द्वानी: चोरों ने लिखा...चोरी के लिए माफ करना, चोरी तो की पर सोना नहीं मिला

हल्द्वानी: चोरों ने लिखा...चोरी के लिए माफ करना, चोरी तो की पर सोना नहीं मिला

हल्द्वानी, अमृत विचार। मुखानी थानाक्षेत्र में हुई चोरी चर्चा में है और वो भी चोरों की वजह से। मोटा माल हाथ लगने की नीयत से ताला तोड़कर घर में दाखिल हुए चोरों के हाथ सिर्फ नगदी लगी। 

इससे वह निराश हुए और जाने से पहले घर में रखी दो अलमीरा में मकान मालिक के लिए दो अलग-अलग संदेश लिखे। एक में लिखा माफ करना चोरी के लिए और दूसरे में लिखा, चोरी तो करी पर सोना नहीं मिला, माफ करना चोरी के लिए। ये घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। 

माफकक

लोहरिया साल मल्ला गली नंबर एक ऊंचापुल निवासी प्रकाश चंद्र बहुगुणा ने नैनीताल बैंक से विशेष सहायक पद से सेवानिवृत्त हैं। उनके दो बच्चे अन्य प्रदेशों में नौकरी करते हैं और कुछ दिन पहले ही घर आए थे। प्रकाश पत्नी व दोनों बच्चों के साथ बीती 11 अप्रैल को अपने मूल निवास पिथौरागढ़ घूमने चले गए। 

13 अप्रैल की सुबह एक व्यक्ति ने उन्हें फोन किया और कहा कि उनके दो फोन गली नंबर चार में पड़े मिले हैं। कुछ देर बाद जब इसी बात लेकर दूसरा फोन आया तो उन्हें शक हुआ। उन्होंने पड़ोस में रहने वाले अपने साढ़ू को फोन किया। साढ़ू, प्रकाश के घर पहुंचे तो घर के ताले टूटे पड़े थे। अंदर का सारा सामान बिखरा था और अलमीरा पर संदेश लिखे हुए थे। 

प्रकाश के अनुसार चोर घर से 60 हजार रुपये व चांदी के आभूषण चोरी किए हैं। थानाध्यक्ष पंकज जोशी का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी है। घटना स्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

डीवीआर ले गए चोर, बैंक ने बचा लिया सोना
प्रकाश का कहना है कि उन्होंने अपने घर में सीसीटीवी लगाए हैं, लेकिन चोर जाने से पहले घर से डीवीआर भी निकाल ले गए। वह आमतौर पर सारे जेवर और नगदी बैंक में ही रखते हैं। उनके पास नए नोटों की गड्डियां थी, इसीलिए वह उन्हें घर छोड़ गए थे। जेवर वह बैंक लॉकर में ही रखते हैं, जिसकी वजह से वह बच गए।

ये भी पढ़ें- हल्द्वानी: 20 साल से पानी को तरस रहे ग्रामीण, अब चुनाव बहिष्कार की तैयारी