अयोध्या: आरक्षी को भारी पड़ा फेसबुक के माध्यम से प्यार, दर्ज हुई एक और रिपोर्ट 

अयोध्या: आरक्षी को भारी पड़ा फेसबुक के माध्यम से प्यार, दर्ज हुई एक और रिपोर्ट 

अयोध्या, अमृत विचार। सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर युवती से प्यार एक आरक्षी को भारी पड़ गया है। जनपद पहुंची युवती ने आरक्षी के खिलाफ एक और रिपोर्ट दर्ज कराई है। शारीरिक शोषण के बावजूद शादी न करने पर पहले मेरठ में नशीला पदार्थ खिला दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद मामले को ठंडा करने के लिए वहां के सीओ ने दोनों की शादी करवा दी थी, लेकिन मामला कोर्ट मैरिज के चक्कर में फंसा हुआ है। 
 
मेरठ जनपद के मेडिकल कालेज थाना क्षेत्र निवासी पीड़ित युवती का कहना है कि वर्ष 2018 में फेसबुक पर उसकी दोस्ती पुलिस विभाग में आरक्षी पद पर तैनात हापुड़ जिले के गढ़ मुक्तेश्वर निवासी गौतम भारती से हुई थी। आरक्षी ने उसको शादी का झांसा दिया और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए, लेकिन फिर शादी से आनाकानी करने लगा। ऐसा दूसरी जगह शादी करने के लिए किया। अगस्त 23 में उसने शिकायत डीजीपी और राज्य महिला आयोग से की तो जाँच सीओ सिविल लाइन अरविन्द चौरसिया को मिली, उन्होंने जल्द कोर्ट मैरिज की शर्त पर सितंबर में शादी करवा दी, लेकिन वह आनाकानी करता रहा तो इस वर्ष जनवरी में मेडिकल थाने में नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म और धमकी की रिपोर्ट दर्ज हुई। युवती का कहना है कि आरक्षी ने  शादी का पंजीकरण कराने के लिए 12 मार्च को यहां बुलाया और सहादतगंज क्षेत्र स्थित अपने आवास पर रखा, लेकिन पंजीकरण कराने को लेकर आनाकानी करता रहा। दो मार्च को उसने अधिकारियों से शिकायत कर दी तो 4 मार्च की रात उसने गाली-गलौच करते हुए मारापीटा तथा जान से मार डालने की धमकी दी। पिटाई से उसके कान का पर्दा फट गया। अब कैंट पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।

इस बाबत कैंट थाने के प्रभारी संजय मौर्य का कहना है कि आरक्षी गौतम भारती के खिलाफ गाली-गलौच और हमलाकर गंभीर रूप से घायल करने तथा धमकी की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है। विवेचना कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें: गोंडा: पांचवें चरण का नामांकन 26 से, चाक चौबंद व्यवस्था में लगा प्रशासन