Unnao News: मौसेरे भाई के साथ मिलकर छोटे भाई ने बड़े को उतारा था मौत के घाट...आरोपी गिरफ्तार

उन्नाव में पुलिस ने हत्या के आरोपी को किया गिरफ्तार

Unnao News: मौसेरे भाई के साथ मिलकर छोटे भाई ने बड़े को उतारा था मौत के घाट...आरोपी गिरफ्तार

उन्नाव, अमृत विचार। बिहार थाना क्षेत्र के गांव काछिन खेड़ा में युवक की हत्या कर शव व उसकी बाइक घर से दूर पड़ी मिलने के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुये हत्या के आरोपी सगे छोटे भाई व नाबालिग मौसेरे भाई को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पूछताछ में दोनों ने अपराध स्वीकार करते हुये कुल्हाड़ी से सोते समय भाई की हत्या कर शव फेंकने की बताई है। 

बता दें काछिन खेड़ा गांव निवासी सुनील कुशवाहा (26) की बीती 15 अप्रैल को चारपाई पर सोते समय कुल्हाड़ी से सिर पर वार कर हत्या कर दी गयी थी। इसके बाद शव गांव से दो किमी दूर मनिकापुर-बदनपुर मार्ग स्थित मुस्काबाद गांव की गोशाला के पास फेंक दिया गया था। शव के पास उसकी बाइक भी पड़ी मिली थी। सोमवार सुबह राहगीरों ने देखा तो हादसा होने का अंदेशा जता पुलिस को सूचना दी थी। 

एसओ शिव प्रकाश पांडेय फोर्स के साथ पहुंचे और सिर में गहरी चोट व चेहरे पर चोटों के निशान देख हत्या को हादसे का रूप दिये जाने की आशंका पर सीओ माया राय को सूचना दी। डॉग स्क्वाएड व फोरेंसिक टीम ने भी जांच की थी। 

सूचना पर कुछ ग्रामीण दिवंगत सुनील घर पहुंचे तो वहां चारपाई व बिस्तर में खून पड़ा दिखा था। आनन-फानन सीओ पुलिस टीम के साथ मृतक के घर पहुंचीं और जांच की। खून लगे बिस्तर के पास एक कुल्हाड़ी भी मिली थी। वहीं घर के आंगन व कमरे के बीच की गैलरी में छह फिट लंबा और पांच फिट गहरा खुदा हुआ गड्ढा भी मिला। इसमें आधी मिट्टी भरी थी। खोजी कुत्ता घर से 20 मीटर दूर रहने वाले मौसा के घर तक गया था। 

मृतक के छोटे भाई अमन ने उस समय पुलिस को बताया था कि रात में वह गांव में ही मौसा राजू घर सोने गया था और मां सुंदरी देवी अपनी ननद के यहां लक्षीपुर गई थी। दिवंगत भाई सुनील घर में अकेला था। छोटे भाई अमन की तहरीर पर पुलिस ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की थी। पुलिस को शुरू से ही घटना में किसी करीबी का हाथ होने का शक था। 

छोटे भाई अमन की सीडीआर व अन्य साक्ष्य एकत्र करने के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और पूछताछ की तो वह टूट गया और उसने नाबालिग मौसेरे भाई की मदद से बड़े भाई की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर शव फेंक कर हादसे का रूप देने की बात स्वीकार की। बताया कि बड़ा भाई शराब पीकर आये दिन मां व उसे पीटने के साथ जान से मार देने की धमकी देता था।

घटना के कुछ दिन पहले भी उसने मां को पीटकर घर से भगा दिया था। इसलिए वह बुआ के यहां चली गयी थी। एसओ शिवप्रकाश पांडेय ने बताया कि उसकी निशानदेही पर एक पुलिया के पास से शव लपेटकर ले जाने वाली खाद की बोरियों के बने खून सना तिरपाल बरामद किया है। घटना के दिन मिली कुल्हाड़ी को भी सील कर जांच के लिये भेजा गया है। हत्यारोपी भाई को कोर्ट से जेल भेजा गया है। वहीं नाबालिग को कोर्ट के निर्देश पर बाल सुधार गृह लखनऊ भेजा गया है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य प्रकाश शर्मा नहीं कराएंगे नामांकन, बोले- कार्यकर्ताओं के मन की बात सुनी