Kanpur Dehat: अवैध शस्त्र बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, एक आरोपी गिरफ्तार...बने व अधबने तमंचे-रायफल, कारतूस बरामद

कानपुर देहात में अवैध शस्त्र बनाने वाला एक आरोपी गिरफ्तार

Kanpur Dehat: अवैध शस्त्र बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, एक आरोपी गिरफ्तार...बने व अधबने तमंचे-रायफल, कारतूस बरामद

कानपुर देहात, अमृत विचार। गजनेर पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए निर्मित व अधबने तमंचे, रायफल, कारतूस समेत उपकरण बरामद किए हैं। मौके से एक आरोपी को पकड़ा गया है।

एडीजी कानपुर जोन आलोक सिंह व एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति के निर्देशन में अपराध नियंत्रण की दिशा में घटनाओं की रोकथाम व अवैध शस्त्रों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में थाना गजनेर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि क्षेत्र में अवैध शस्त्र बनाए जाने वाली फैक्ट्री संचालित की जा रही है।

जिस पर थाना प्रभारी दिलीप कुमार बिंद ने फोर्स के साथ गजनेर क्षेत्र के नहर कोठी खनपना पुलिया के पास छापेमारी कर एक आरोपी को धर दबोचा। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम समीम उर्फ सलीम निवासी ग्राम भगवंतपुर थाना घाटमपुर कानपुर नगर बताया। 

थाना प्रभारी ने बताया कि मौके से दो बने तमंचे, दो अर्धनिर्मित तमंचे, एक अर्धनिर्मित 315 बोर रायफल, तीन कारतूस, एक 312 बोर कारतूस (पेंदी पर चोट) व एक खोखा तथा भारी मात्रा में अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं। 

उन्होंने पकड़े गए आरोपी के विरुद्ध जनपद उन्नाव कोतवाली में चोरी, आपराधिक कृत्य, जनपद कानपुर नगर के सचेंडी थाने में चोरी, गृह भेदन, मारपीट, हत्या का प्रयास, डकैती की तैयारी, गैंगस्टर एक्ट, जनपद फतेहपुर के जहानाबाद में आयुध अधिनियम के मामले में दर्ज हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें- Kanpur: पतारा में आठ मई को सीएम योगी करेंगे जनसभा...जगह चिन्हित, अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा