जसपुर: ग्रामीणों के लाखों रुपये लेकर संस्था संचालक फरार

जसपुर: ग्रामीणों के लाखों रुपये लेकर संस्था संचालक फरार

जसपुर, अमृत विचार। एक संस्था के संचालक द्वारा ग्रामीणों को झांसा देकर लाखों रुपये लेकर फरार होने का मामला सामने आया है। 

जसपुर क्षेत्र अंतर्गत धर्मपुर चौराहे पर वर्ष 2018 में मुनि वेलफेयर सर्विसेज संस्था के नाम से कार्यालय खोला गया था। आरोप है कि क्षेत्र के एक युवक ने लोगों से संपर्क कर कहा कि संस्था गृह शिक्षक बनाने का कार्य कर रही है। जिस के लिए व्यक्ति 4 हजार रुपये जमा करोगा तो उसे 800 रुपये प्रति माह मिलते रहेंगे।

गांव उमरपुर निवासी नेमी देवी ने बताया कि उसने रकम जमा करा दी। कुछ महीनों तक 800 रुपये उसके खाते में आते रहे। युवक ने नेमी देवी को अन्य लोगों को भी स्कीम से जोड़ने पर प्रतिमाह रकम बढ़ाकर देने का झांसा देते हुए उसके खाते में 32 हजार रुपये महीना आने की बात कही। नेमी देवी ने अप्रैल 2024 में अपने रिश्तेदार और परिवार वालों से पांच लाख रुपये ऑनलाइन उसके खाते में जमा करा दिए।

रिश्तेदारों के खाते में मासिक रकम न आने पर वह पांच मई को युवक के कार्यालय गई, लेकिन कार्यालय बंद था। नेमी देवी पत्नी नन्हे सिंह ने पुलिस को तहरीर सौपी है। जिस में उसने कहा कि जब वह उसके घर गई तो युवक घर पर नहीं मिला। उसके परिवार के सदस्यों ने उसे दोबारा आने पर जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस को तहरीर सौंपने के दौरान गांव उमरपुर क्षेत्र के ग्राम प्रधान ब्रह्मानंद लाहोरी, अमरजीत बाजवा, राजीव कुमार, रमेश सिंह भी मौजूद रहे।