बरेली: पुरानी कंपनी को ही दे दिया स्मार्ट और प्रीपेड मीटर लगाने का काम, आए दिन खराबी से लोग होते हैं परेशान

शहर में लगे हैं 54 हजार स्मार्ट मीटर, देहात क्षेत्र में मीटर लगाने का भी सर्वे हुआ शुरू

बरेली: पुरानी कंपनी को ही दे दिया स्मार्ट और प्रीपेड मीटर लगाने का काम, आए दिन खराबी से लोग होते हैं परेशान

बरेली, अमृत विचार। शहर के साथ अब देहात में भी स्मार्ट और प्रीपेड मीटर लगाने के लिए सर्वे शुरू कर दिया गया है लेकिन मीटर लगाने का जिम्मा पुरानी कंपनी को ही दे दिया गया है। जबकि पहले से लगे स्मार्ट मीटर में आए दिन खराबी से लोग परेशान हो रहे हैं। शहरी क्षेत्र में 54 हजार स्मार्ट मीटर लगाए गए हैं। गुरुवार को टीम ने किला क्षेत्र में मीटर लगाने के लिए सर्वे किया।

पॉवर कॉरपोरेशन मुख्यालय की तरफ से जिले में बिजली चोरी रोकने के लिए स्मार्ट मीटर लगाए गए थे, लेकिन इन मीटरों की वजह से वर्ष 2021 में जन्माष्टमी के मौके पर बिजली आपूर्ति बाधित हो गई थी। जिसके बाद उन स्मार्ट मीटरों पर रोक लगा दी गई थी। अब एक बार फिर से जिले में स्मार्ट और प्रीपेड मीटर लगाने का सर्वे शुरू कर दिया गया है। मीटर लगाने वाली कंपनी ने शहर से लेकर देहात तक में सर्वे शुरू कर दिया है। अगले महीने से मीटर लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

रिचार्ज की तरह मिलेगी बिजली
स्मार्ट प्रीपेड मीटर में उपभोक्ता रिचार्ज कराकर बिजली का इस्तेमाल कर सकेगा। ऐसे में प्रीपेड मीटर लगने के बाद विभाग को बकाया बिल वसूली के लिए भी अधिक मेहनत नहीं करना पड़ेगी। प्रीपेड मीटर में रिचार्ज खत्म हो जाने पर उपभोक्ताओं के घर पर बिजली आपूर्ति खुद बाधित हो जाएगी। बिजली विभाग के काउंटर भी रिचार्ज कराने की सुविधा मिलेगी।

शहर में लगे मीटरों को भी किया जाएगा ठीक
शहर में पहले से लगे स्मार्ट मीटरों में कभी तेज रीडिंग तो कभी पैसा जमा करने के बाद बिजली गुल की शिकायतें भी अधिकारियों के पास पहुंचती हैं। अब नए मीटर लगने के साथ शहर में लगे 54 हजार स्मार्ट मीटर की तकनीकी कमी को दूर कर सही मीटर लगाए जाएंगे।

स्मार्ट मीटर लगाने का सर्वे शुरू किया गया है। जो पहले के स्मार्ट मीटर लगे हुए हैं उनकी कमी को भी दूर किया जाएगा। प्रीपेड मीटर में उपभोक्ता रिचार्ज की तरह बिजली का इस्तेमाल कर सकेंगे-रणविजय सिंह, मुख्य अभियंता पावर कारपोरेशन।

ये भी पढ़ें- बरेली: चौथे चरण के चुनाव के लिए 200 से अधिक बसें रवाना, इस दिन है वोटिंग

ताजा समाचार

पीलीभीत: बाइक से टकराने के बाद पलटा ई-रिक्शा, वृद्धा की मौत, चार घायल...गुस्साए परिजन ने नहीं उठने दिया शव
Lok Sabha Election: जालौन में नई नवेली दुल्हन को लेकर दूल्हा पहुंचा मतदान केंद्र, अधिकारियों ने किया नवदंपति का स्वागत
LIVE UP Lok Sabha Phase 5 Election: बुंदेलखंड की इन सीटों पर वोटिंग जारी... फतेहपुर में साध्वी निरंजन ज्योति ने सपाइयों पर बूथ कैप्चरिंग का लगाया आरोप
मुरादाबाद : वेश्यावृत्ति को तैयार नहीं हुई तो आठवीं पत्नी को भी घर से निकाला, मुंह में तेजाब डालने की दी धमकी
Kanpur Crime: संदिग्ध परिस्थितयों में महिला के लगी गोली...मौत, पुलिस व फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य
Loksabha Elections 2024: लोकसभा की 49 सीटों पर दोपहर 3 बजे तक 47 प्रतिशत मतदान, पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा वोटिंग